नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कल सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है. बैठक में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता को बुलाया गया है. बैठक में शामिल होने के लिए उन्हें चिट्ठी लिखी गई है.


सर्वदलीय बैठक कांग्रेस ने स्वागत किया है और कहा कि इसमें जरूर शामिल होंगे. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने ट्वीट किया, ''आज अरविंद केजरीवाल जी का ऑल पार्टी मीटिंग के लिए आमंत्रण मिला. कांग्रेस पिछले कुछ समय से इसकी मांग कर रही है. बहुत देर से ही सही, ये एक सकारात्मक कदम है. महामारी के इस समय में, दिल्ली की जनता के लिए हम सबको साथ मिलकर काम करना पड़ेगा. कांग्रेस इस सर्वदलीय बैठक में सम्मिलित होगी और अपने सकारात्मक सुझाव रखेगी ताकि दिल्ली को कोरोना के प्रकोप से छुटकारा दिलाया जा सके.''


हाई कोर्ट ने छठ पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर लगाई रोक
दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के मद्देनजर सार्वजनिक स्थलों जैसे तालाबों और नदी तटों पर छठ पूजा के आयोजन पर दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया. उच्च न्यायालय ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इस संक्रमण की तीसरी लहर चल रही है और ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों को एकत्रित होने की अनुमति देने का परिणाम लोगों को ‘सुपर स्प्रेडर’ बनाना होगा.


वाहन चलाने के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य: दिल्ली सरकार
आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बुधवार को बताया कि वाहन चलाने के दौरान मास्क पहनना अप्रैल में अनिवार्य कर दिया गया था और यह नियम अब भी लागू है. न्यायमूर्ति नवील चावला के समक्ष दायर एक हलफनामे में सरकार ने यह जानकारी दी. दिल्ली सरकार ने एक वकील द्वारा दायर याचिका को लेकर यह हलफनामा दाखिल किया. अधिवक्ता ने याचिका दायर कर निजी कार में अकेले होने पर मास्क नहीं पहनने को लेकर काटे गए 500 रुपये के चालान को चुनौती दी .


देश में पिछले डेढ़ महीने में संक्रमितों के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या ज्यादा
भारत में पिछले डेढ़ महीने में रोजाना कोविड-19 के नए मामलों के मुकाबले संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है. वहीं, लगातार 11वें दिन कोविड-19 के दैनिक मामले 50,000 से कम सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी.


मंत्रालय ने बताया कि कल स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 44,739 रही जबकि 38,617 नए मामले सामने आए. मंत्रालय ने बताया कि इस आंकड़े के अनुसार अब इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में सीधे 6,122 की कमी हुई और अब कुल 4,46,805 लोगों का उपचार चल रहा है जो कि कुल मामलों का 5.01 फीसदी है.