Arvind Kejriwal Meets K Chandrashekhar Rao:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (27 मई) को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव से हैदराबाद में मुलाकात की. केजरीवाल के साथ आम आदमी नीत पार्टी के पंजाब सरकार के सीएम भगवंत मान और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी भी थीं. उन्होंने सीएम आवास प्रगति भवन में उनसे मुलाकात की.


सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण से संबंधित केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का समर्थन मांगने के लिए पहुंची हुई है. 


अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटा रहे सीएम अरविंद केजरीवाल
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अध्यादेश के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए गैर-बीजेपी शासित दलों के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं ताकि इस बारे में संसद में विधेयक लाए जाने पर केंद्र सरकार की कोशिश विफल हो जाए. केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट किया था,  सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के खिलाफ बीजेपी नीत सरकार असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक अध्यादेश लेकर आई है, इस अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगने के लिए तेलंगाना के सीएम कल हैदराबाद में उनसे मुलाकात करेंगे.


इस हफ्ते की शुरुआत में केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर इस मामले में उनका समर्थन मांगा था. केजरीवाल इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी समर्थन मांग चुके हैं.


राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांग चुके हैं केजरीवाल
केजरीवाल ने मामले में समर्थन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांगा है. केंद्र ने 19 मई को दिल्ली में समूह-ए के अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापना के लिए एक प्राधिकरण बनाने को लेकर अध्यादेश जारी किया था, जिसे आप नीत सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के साथ धोखा बताया था.


'अगर राष्ट्रपति से इतना ही प्रेम था तो...', नए संसद भवन विवाद पर बरसे गुलाम नबी आजाद, कहा- मैंने 35 साल पहले देखा था सपना