नई दिल्ली: कोरोना ड्यूटी के दौरान वायरस से ग्रसित होकर जान गंवाने वाले शिक्षक के परिवार से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की. शिक्षक शियोजी मिश्रा के परिवार से मुलाकात कर सीएम केजरीवाल ने एक करोड़ रुपये की सहयोग राशि दी.


दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा, “कोविड-डयूटी के दौरान कोरोना ग्रसित होकर जान गवाने वाले शिक्षक साथी स्व. शियोजी मिश्रा के परिवार से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मिले और परिवार को ₹1 करोड़ की सहयोग राशि दी. कोरोना के संकट में दिल्ली के शिक्षक साथियों ने एक सच्चे सिपाही की तरह कोरोना वारियर की भूमिका निभाई है.”






दिल्ली में कोरोना की स्थिति


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है. पिछले चौबीस घंटों में यहां कोरोना के 3231 नए मामले सामने आए हैं. ये 1 अप्रैल के बाद एक दिन में सामने आना वाला अब तक का सबसे कम आंकड़ा है. 1 अप्रैल को 2790 मामलों की पुष्टि हुई थी. संक्रमण दर अब राष्ट्रीय राजधानी में घटकर 5.5 फीसदी हो गई है.


दिल्ली में 40,214 एक्टिव केस


दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में इलाज के 7831 मरीज रिकवर हुए हैं और 233 और लोगों की मौत हुई है. नए मामलों के सामने के बाद दिल्ली में पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 14,09,950 हो गई. वहीं 13,47,157 लोग अब तक इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. अब तक संक्रमण की वजह से 22,579 लोगों की मौत हो चुकी है और दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 40,214 है.


देश में मात्र 14 फीसदी लोग सही ढंग से पहनते हैं मास्क, केंद्र ने बताया- कितने लोग अब भी नहीं करते इस्तेमाल?