Arvind Kejriwal Meets Uddhav Thackeray: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (24 फरवरी) को मुंबई में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र के पूर्व सीएम से मिलने के लिए मातोश्री पहुंचे. केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्डा भी मौजूद रहे. दोनों नेताओं के बीच 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में विपक्ष को एक साथ लाने को लेकर चर्चा हुई. 


इस बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उद्धव ठाकरे से मुलाकात हुई है. बहुत दिन से उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे से मिलने की इच्छा थी. हम लोग इस रिश्ते को आगे लेकर जाएंगे. बाला साहेब शेर थे, उद्धव जी शेर के बेटे हैं. मुझे उम्मीद है कि उद्धव ठाकरे को न्याय मिलेगा. देश के कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. हम इस रिश्ते को आगे लेकर जाएंगे.


'बीजेपी केवल गुंडागर्दी करती है"


केंद्र पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी केवल गुंडागर्दी करती है. ईडी और सीबीआई का प्रयोग कायर लोग करते हैं. दिल्ली की जनता ने एमसीडी में हमें बहुमत दिया. स्टैंडिंग कमेटी में हम लोगों का बहुमत है. इस देश में एक पार्टी केवल चुनाव के बारे में सोचती है. 


इस दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बैठक में कांग्रेस को साथ लेकर कैसे गठबंधन को मजबूत किया जा सकता है, इस पर चर्चा हुई है. गौरतलब है कि मार्च महीने के आखिर में उद्धव ठाकरे विपक्षी नेताओं की एक बड़ी सभा मुंबई में आयोजित करने की तैयारी में हैं. 


एकनाथ शिंदे को मिली शिवसेना


चुनाव आयोग ने हाल ही में एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना माना था और तीर-कमान का चुनाव चिह्न भी आवंटित किया था. इस फैसले के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मच गई. उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग के फैसले पर नाराजगी जताई और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उनका सब कुछ चुरा लिया गया. वहीं एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से चुनाव आयोग के फैसले पर खुशी जताते हुए इसे लोकतंत्र की जीत करार दिया था. 


ये भी पढ़ें- 


Yasin Malik: 1989 के रुबैया सईद अपहरण मामले में चश्मदीद ने की आतंकी यासीन मलिक की पहचान, जानें क्या है पूरा मामला