Delhi Liquor Scam: दिल्ली की आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं. सूत्रों ने बताया है कि आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरव‍िंद केजरीवाल से ईडी ने 4 घंटे तक पूछताछ की है. इस दौरान उनसे शराब नीति मामले को लेकर कई तरह के सवाल पूछे गए. इतना ही नहीं ED ने जेल में रव‍िवार (24 मार्च) को समीर महेंद्रू का बयान भी दर्ज किया है.

  


इसके अलावा सूत्रों ने बताया कि मंगलवार (26 मार्च, 2024) को अरव‍िंद केजरीवाल से पूर्व ड‍िप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के सचिव रहे सी अरविंद के सामने बिठाकर पूछताछ हो सकती है. वहीं, द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल को कोई कंप्यूटर नहीं दिया गया जिससे किसी कागज पर कुछ टाइप हुआ हो. ना ही कोई ऐसा कागज दिया गया जिसे दिखाया गया है. ईडी मुख्‍यालय की ओर से उनको ना कोई कंप्यूटर और न ही कोई पेपर दिया गया है. 


जल संकट समाधान के आदेश देने की जांच कर रहे 


सूत्र बताते हैं क‍ि अरव‍िंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल ने कल शन‍िवार (23 मार्च) को ईडी मुख्‍यालय में उनसे मुलाकात की थी. इस मामले में आगे की जांच कर रहे हैं. आध‍िकार‍िक सूत्रों का कहना है क‍ि दावा किया जा रहा है क‍ि सीएम केजरीवाल ने ईडी HQ से जल संकट के समाधान के आदेश दिए थे, ये गलत है. हम मामले की जांच करवा रहे हैं. 


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पिछले हफ्ते गुरुवार को गिरफ्तार किया गया. वह ईडी की हिरासत के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट भी गए, लेकिन अदालत से उन्हें कोई राहत नहीं मिली है. माना जा रहा है कि होली के बाद ही केजरीवाल की याचिका पर अदालत में सुनवाई हो सकती है. फिलहाल दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा है. 


यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Arrested: 'इस्लाम में शराब हराम, प्रदर्शन से दूर रहें मुसलमान', केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले बरेली के मौलाना मुफ्ती