Arvind Kejriwal Resign Announcement: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार (15 सितंबर) को सीएम पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है. कुछ दिन में विधायक दल की बैठक होनी है, जिसके बाद सीएम पद के लिए नए नाम का ऐलान होगा. इसके बाद सियासी बयानबाजी के दौर शुरू हो गया. एक ओर बीजेपी ने उनपर निशाना साधा तो दूसरी ओर कांग्रेस भी उनके इस कदम को सोची समझी चाल बता रही है.


अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, "अगर केजरीवाल ने सत्ता ऐसे व्यक्ति के हाथ में सौंप दी जो उनकी बात नहीं मानता तो केजरीवाल की फाइल खुल जाएगी और केजरीवाल की मिट्टी पलीद हो जाएगी. केजरीवाल कोई ऐसे आदमी को CM के लिए चुनेंगे जो इनकी बातों को माने नहीं तो केजरीवाल की पोल खुल जाएगी. आम आदमी पार्टी बिजनेस इंडस्ट्री है वह केवल बिजनेस के लिए काम करती है."


दो दिन के वक्त को लेकर बीजेपी ने ये कहा?


बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "मेरे सूत्र ने मुझे बताया कि अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए दो दिन का समय मांगा है क्योंकि वह अपने विधायकों को सुनीता केजरीवाल को अगले मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार करने के लिए मजबूर करना चाहते हैं." बीजेपी नेता ने एक्स पर लिखा, "लालू-राबड़ी मॉडल, सोनिया-मनमोहन मॉडल की तरह पूरी शक्ति चाहिए, लेकिन कोई जवाबदेही नहीं. मेरे ट्वीट और बयान के बाद यह संभव है कि आम आदमी पार्टी पीछे हट सकती है." 






क्या सुनीता केजरीवाल बनेंगी सीएम?


दरअसल, अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद से कायास लगाए जा रहे हैं कि उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, क्योंकि आप संयोजक ने साफ किया कि न वो इस पद पर रहेंगे और न ही मनीष सिसोदिया को सीएम बनाया जाएगा. इसके बाद से अटकलों का बाजार गर्म है, जिसमें सुनीता केजरीवाल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम सामने आ रहा है.


ये भी पढ़ें:


'देश के नंबर-1 आतंकी हैं राहुल गांधी', केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का विवादित बयान