Kejriwal Letter to PM Modi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में केंद्र सरकार की 14 हजार 500 स्कूल अपग्रेड करने की योजना को लेकर पीएम मोदी पर इशारों-इशारों में निशाना साधा है.


बता दें कि प्रधानमंत्री ने 14 हजार 500 स्कूलों को अपग्रेड करने की घोषणा की थी. इसी पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा कि देश में 10 लाख स्कूल हैं अगर यही स्पीड रही तो स्कूल अपग्रेड करने की योजना में 100 साल से भी ज्यादा लग जाएंगे.


पीएम मोदी के नाम पत्र में केजरीवाल ने क्या लिखा है
केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा है,” आदरणीय प्रधानमंत्री जी, मुझे मीडिया से पता चला है कि केंद्र सरकार ने देश भर में 14 हजार 500 स्कूलों को अपग्रेड करने की योजना बनायी है. ये बहुत अच्छी बात है. पूरे देश में सरकारी स्कूलों की हालत खराब है. उनको अपग्रेड और आधुनिक बनाने की जरूरत है.” केजरीवाल ने अपने पत्र में आगे लिखा है, “ देश भर में रोज 27 करोड़ बच्चे स्कूल जाते हैं. इनमें लगभग 18 करो बच्चे सरकारी स्कूल में जाते हैं. 80 फीसदी से ज्यादा सरकारी स्कूलों की हालत किसी कबाड़खाने से भी ज्यादा खराब है. अगर करोड़ों बच्चों को हम ऐसी शिक्षा दे रहे हैं तो सोचिए भारत कैसे विकसित देश बनेगा? “




 


केजरीवाल ने स्कूलों को अपग्रेड करने की योजना पर खड़े किए सवाल
दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अपने पत्र में आगे लिखा है,” आपने केवल 14 हजार 500 सरकारी स्कूलों को ठीक करने की योजना बनायी है. देश भर में 10 लाख से ज्यादा सरकारी स्कूल हैं. ऐसे तो सारे सरकारी स्कूलों को ठीक करने में सौ साल से भी ज्यादा लग जाएंगे.तो क्या अगले सौ साल भी हम दूसरे देशो से पीछे रह जाएंगे? देश के हर सरकारी स्कूल में शानदार शिक्षा की व्यवस्था के बिना हमारा देश विकसित देश नहीं बन सकता.”


केजरीवाल ने आगे लिखा,” आपसे अनुरोध है कि सभी 10 लाख स्कूलों को एक साथ ठीक करने का प्लाना बनाया जाए.”


ये भी पढ़ें


कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर असम के CM का तंज, बोले- एकजुट है भारत, पाकिस्तान में शुरू करें ये अभियान


Income Tax Raid: दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक... देशभर में 50 से ज्यादा जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, जानें क्या है मामला