नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के कहर बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब हमें तीसरे वेव के लिए तैयारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम ऑक्सीजन बेड्स की संख्या बढ़ा रहे हैं. सीएम ने कहा कि इस वेव (दूसरी वेव) में दिल्ली ने एक दिन में सर्वाधिक 28 हजार मामले दर्ज किए हैं. जिस स्तर पर हम इंफ्रास्ट्रक्चर बना रहे हैं, अगर अगले वेव में रोजाना तीस हजार केस भी आए तो हम उसके लिए तैयार हैं.


वैक्सीन के स्टॉक पर क्या बोले?


वहीं, दिल्ली में वैक्सीन के स्टॉक पर उन्होंने कहा कि हमारे पास तीन से चार दिनों का स्टॉक बचा हुआ है. उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से और वैक्सीन देने की अपील करते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने कंपनियों को ऑर्डर दिए हैं लेकिन लेकिन मुझे लगता है कि केंद्रीय सरकार टीकों को आवंटित कर रही है क्योंकि हमें एक महीने में मिलने वाले स्टॉक के बारे में केंद्र सरकार से पत्र मिलता है.


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जीटीबी अस्पताल के पास बने कोविड केयर सेंटर का दौरा कर तैयारियों का जायज़ा लिया. सीएम ने कहा, "पिछले 10 दिन में यहां 500 ICU बेड तैयार किए गए, कल से ये शुरू हो जाएंगे.”


वैक्सीन को लेकर आप और बीजेपी आमने-सामने


वैक्सीन को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने सामने है. बीजेपी के आरोपों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर झूठा आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने केवल साढ़े पांच लाख वैक्सीन के ऑर्डर दिए हैं. दिल्ली सरकार ने 1,34,00,000 वैक्सीन के ऑर्डर दिए थे. केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली को मई महीने में केवल 3,50,000 वैक्सीन ही मिल पाएंगी.


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र राज्यों की वैक्सीन विदेशों को बेच रही है. केंद्र ने भारत की वैक्सीन बांग्लादेश, अरब देश, अफगानिस्तान को बेच दी. केंद्र बताएं कि उसने किस लालच में इन देशों को वैक्सीन बेची. ये साढ़े 6 करोड़ वैक्सीन हमारे लोगों को लगती तो आज लाखों लोगों की जान बचती.