Arvind Kejriwal On Lok Sabha Elections: आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2024 के चुनाव का अपना एजेंडा सेट कर दिया है. उन्होंने शुक्रवार (18 अगस्त) को दिल्ली विधानसभा में ऐलान किया कि अगला लोकसभा चुनाव दिल्ली (Delhi) को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने के मसले पर लड़ा जाएगा. साथ ही उन्होंने ये भी दावा कि दिल्ली में बीजेपी (BJP) सभी सीटों पर हारेगी. 


दिल्ली सर्विस कानून पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने कानून बनाकर दिल्ली की जनता के अधिकार छीन लिए, लेकिन मैं दिल्ली के लोगों को आश्वासन देता हूं कि आपको आपके अधिकार वापस दिलाकर रहूंगा, हम किसी भी हालत में दिल्ली के काम रुकने नहीं देंगे. बता दें कि, दिल्ली सर्विस बिल हाल ही में संसद के मानसून सत्र में दोनों सदनों में पारित किया गया था.


बीजेपी पर अरविंद केजरीवाल का तीखा हमला


दिल्ली के सीएम ने आरोप लगाया कि दिल्ली में आज 18 लाख गरीबों के बच्चे अच्छे स्कूलों में पढ़ते हैं, मोहल्ला क्लीनिक में लोग फ्री में इलाज कराते हैं, बिजली का बिल जीरो आता है. लोग हमें आशीर्वाद देते हैं. इन्होंने (बीजेपी) जितने काम किए हैं सब पाप किए हैं. लोगों का इलाज रोका, फ्री बिजली रोकी. अब अगर आप पाप करोगे तो उसका परिणाम तो भुगतना पड़ेगा. ये जिंदगी भर यहीं (विपक्ष में) बैठेंगे, अभी तो आठ हैं, अगली बार दो भी नहीं बचेंगे. 


उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दिल्ली वालों को और उनके बेटे को हराने चाहते हैं. मैं इनको बताना चाहता हूं कि न तो दिल्ली वाले हारेंगे और न ही उनका बेटा हारेगा, डटकर मुकाबला करेंगे. मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि मैं आपका एक भी काम रुकने नहीं दूंगा. गति थोड़ी कम हो जाएगी. सुप्रीम कोर्ट में हम जरूर जीतकर आएंगे फिर दिल्ली में तेजी से काम होगा. 






"लोकतंत्र को कुचल रहे हैं"


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम विदेशों में जाकर लोकतंत्र की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और यहां आकर उसे कुचलने का काम करते हैं. दिल्ली में जो ये मॉडल लेकर आए हैं वो संघी मॉडल है जहां सीएम के ऊपर अफसर होंगे. ये चौथी पास मॉडल है. मैं दिल्ली के लोगों का सिर कभी झुकने नहीं दूंगा. 


बीजेपी नेता को लेकर किया बड़ा दावा


आप नेता ने दावा किया कि कुछ दिन पहले मेरे पास बीजेपी से कोई आया था और कह रहा था कि या तो तुम बीजेपी को सपोर्ट करो नहीं तो तुम्हें झुका देंगे या तोड़ देंगे. मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि ऐसा कोई पैदा नहीं हुआ जो दिल्ली की जनता को झुका दे या तोड़ दे, जो केजरीवाल को झुका दे. 


"बीजेपी सभी सीटें हारेगी"


सीएम ने कहा कि अभी लाल किले से पीएम मोदी अगले हजार साल के मॉडल की बात कर रहे थे. अगर ये मॉडल ये होगा कि एक पीएम होगा, 32 गवर्नर होंगे और फिर वे देश चलाएंगे, तो ऐसा नहीं होगा. हजार साल तो क्या ये मॉडल देश की जनता पांच साल तक भी नहीं चलने देगी. आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली में बीजेपी सातों सीटें हारने वाली है और ये चुनाव दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. 


दिल्ली विधानसभा चुनाव का किया जिक्र


उन्होंने कहा कि 2013 का साल था, अगले साल 2014 में लोकसभा के चुनाव होने थे, कांग्रेस के प्रति नेगेटिविटी थी, मोदी लहर थी. अचानक 4 दिसंबर 2013 को दिल्ली के चुनाव हुए और एक नई पार्टी जिसके पास पैसे नहीं थे, संशाधन नहीं थे, 28 सीटें ले गईं. पूरे देश में चर्चा शुरू हो गई कि आप कहां से आ गई. सोच सकते हैं कि मोदी जी कि क्या हालत होगी.


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार 49 दिन ही चली, लेकिन आज तक उस 49 दिन को लोग याद करते हैं. हमने 32 अधिकारियों को जेल भेजा. लोगों ने कभी ऐसी सरकार देखी नहीं थी. महिला सुरक्षा के केस आए तो मैं खुद हर जगह गया. बिजली के रेट आधे हो गए, पानी फ्री हो गया. उस वक्त जो देश का सबसे अमीर आदमी था उसके खिलाफ नाम लेकर मैंने एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसका नाम लेने में आज सभी पार्टियां डरती हैं.


ये भी पढ़ें- 


Gujarat: इमामशाह बावा पीर पर हिंदुओं ने नए नाम का लगाया होर्डिंग, विरोध में उतरा मुस्लिम पक्ष