Congress Protest: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी की ED से पूछताछ और बुधवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कांग्रेस मुख्यालय (Congress headquarter) में जबरदस्ती घुसने के विरोध में गुरुवार को सिविल लाइंस (Civil Lines) इलाके में दिल्ली (Delhi) कांग्रेस की तरफ से प्रदर्शन किया गया.


प्रदर्शन की अगुवाई दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने की. चौधरी अनिल कुमार का कहना है," देश में जो अलोकतांत्रिक गतिविधियां चल रहीं हैं. इसके खिलाफ हम यहां इकट्ठा हुए हैं. हमारे सांसदों के साथ बदसलूकी की जा रही है. हमारे दफ्तर के अंदर दिल्ली पुलिस जबरदस्ती घुस जाती है. इसी तानाशाही के खिलाफ हम दिल्ली के उप-राज्यपाल को मिलना चाहते थे इसीलिए हम यहां इकट्ठा हुए हैं. लेकिन आज भी दिल्ली पुलिस हमें आगे बढ़ने नहीं दे रही है. ये तानाशाही नहीं है तो क्या है. "




पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर की नारेबाजी


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगभग आधे घंटे तक केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. चौधरी अनिल कुमार पुलिस की ओर से लगाए गई बैरिकेडिंग पर भी चढ़ गए. कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिए पुलिस की तरफ से वाटर कैनन की बौछार कर दी गई. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार जमीन पर गिर पड़े. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अनिल कुमार के सिर पर चोटें भी आईं.




हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से बार-बार अनाउंसमेंट की जा रही थी कि वो एक डेलिगेशन को उप-राज्यपाल निवास तक जाने की इजाजत दे देंगे लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं माने और लगातार बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश करते रहे.


केंद्र सरकार का तानाशाही रवैया
दिल्ली के प्रभारी सांसद शक्ति सिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) भी केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए. शक्ति सिंह ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि ये केंद्र सरकार (Central Government) का तानाशाही रवैया कि हमें शांतिपूर्वक प्रदर्शन भी करने नहीं दे रहा है. हालांकि बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) द्वारा टायर जला कर किए गए उग्र प्रदर्शन के जवाब में शक्ति सिंह ने कहा कि अगर कार्यकर्ताओं को शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी तो उनका गुस्सा कहीं न कहीं तो जरूर निकलेगा.


यह भी पढ़ें: 


Rahul Gandhi से पूछताछ पर कांग्रेस का संग्राम, हैदराबाद में लाठीचार्ज, चंडीगढ़ में वाटर कैनन का हुआ इस्तेमाल


Agnipath Scheme: BJP सांसद वरुण गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, इन सवालों का मांगा जवाब