नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज तिहाड़ में कर्नाटक में कांग्रेस के संकट मोचन कहे जाने वाले डी के शिवकुमार से मुलाकात की है. डी के शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद हैं. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंचीं थी.


चिदंबरम से भी तिहाड़ में मिली थी सोनिया

एक सूत्र ने बताया कि सोनिया कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवकुमार की खैरियत जानने के साथ साथ उनके प्रति एकजुटता प्रकट करने जेल पहुंचीं. इससे पहले सोनिया गांधी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से भी तिहाड़ पहुंचकर मुलाकात की थी.

गौरतलब है कि धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ हफ्ते पहले गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं.

डी के शिवकुमार पर क्या आरोप हैं?

दरअसल साल 2017 में आयकर विभाग ने शिवकुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. दिल्ली में उनके एक ठिकाने से करीब 8 करोड़ नकद भी मिले थे. आयकर विभाग ने कोर्ट में चार्जशीट दायर की. इसके बाद आयकर विभाग के आरोपपत्र के आधार पर ईडी ने डीके शिवकुमार पर मनी लॉन्डरिंग केस में मुकदमा दर्ज किया. बाद में डीके शिवकुमार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट से उन्हें तब राहत मिल गई, लेकिन कोर्ट में हार के बाद ईडी ने उन्हें 4 दिन पहले ही बेंगलूरु से दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया था और अब पूछताछ के दौरान ही डी के शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें-

हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की मर्डर को हत्यारों ने कैसे दिया अंजाम, साजिश की पूरी कहानी

कल्कि महाराज से पूछताछ कर सकता है आयकर विभाग, छापेमारी में मिली थी करीब 600 करोड़ की जायदाद

कश्मीर में मोदी सरकार तैयार कर रही विकास का रोडमैप, बिजली के क्षेत्र में व्यापक योजना तैयार

दिवाली से पहले गाड़ियों पर ऑफर्स की बरसात, इन 5 कारों पर मिल रही है भारी छूट