नई दिल्ली: कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के ताजा बयान को लेकर सोमवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह उनके साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लड़ाई लड़ें.


दरअसल, सिब्बल ने एक साक्षात्कार में कहा है कि ऐसा लगता है कि पार्टी नेतृत्व ने शायद हर चुनाव में पराजय को ही अपनी नियति मान लिया है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार ही नहीं, उपचुनावों के नतीजों से भी ऐसा लग रहा है कि देश के लोग कांग्रेस पार्टी को प्रभावी विकल्प नहीं मान रहे हैं.


दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के अध्यक्ष कुमार ने ट्वीट किया, ‘सिब्बल जी, दिल्ली देश की राजधानी है. आप यहां से सांसद रहे, मंत्री रहे. पिछले कुछ समय से आप दिल्ली की राजनीति में सक्रिय नहीं हैं. आइए मिलकर दिल्ली में मोदी और केजरीवाल से लड़ते हैं.’


उन्होंने कहा, ‘आप वरिष्ठ नेता हैं, डीपीसीसी में आप किसी भी समय आएं, हमें दिल्ली की लड़ाई के लिए गाइड करें. मैं चाहूंगा कि आप रोज अपना कुछ समय डीपीसीसी में बिताएं. आप जिस भी विभाग में, जिस भी पद पर काम करना चाहें, ये हमारा सौभाग्य होगा.'


बता दें कि बिहार चुनावों में कांग्रेस भी आरजेडी की अगुवाई में महागठबंधन का हिस्सा था. 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस केवल 19 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई. तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री न बन पाने का ठीकरा भी कांग्रेस के सर ही फोड़ा जा रहा है.