Congress Protest: दिल्ली (Delhi) कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) आज तमाम छठ व्रतियों के साथ आम आदमी पार्टी के ऑफिस (AAP Office) के बाहर यमुना किनारे छठ मनाने पर लगी रोक को लेकर विरोध प्रदर्शन (Protest) कर रहे हैं. इस दौरान अनिल चौधरी ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में बताया लगातार छठ को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) से सवाल किए जा रहे हैं हमारे दो तीन सवाल हैं जिनमें एक दिल्ली (Delhi) में यमुना के पानी की स्थिति को लेकर है कि यमुना का पानी इतना ज्यादा गंदा हो गया है.


वहीं इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष ने सत्ताधारी आम आदमी पार्टी से अपना दूसरा सवाल पूछा कि अपने विभाग द्वारा यमुना किनारे जो छठ घाट थे, उन पर बैन लगा दिया गया है. बैन लगाने के पीछे एनजीटी के आदेश को आधार बनाया जा रहा है. कुछ जगह छठ का आयोजन हो रहा है, जबकि कुछ जगह नहीं हो रहा है. ऐसा दोहरा मापदंड क्यों. सच्चाई यह है अरविंद केजरीवाल ने अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए अपने विभाग द्वारा वहां पर प्रतिबंध लगाया है.


केजरीवाल कहते थे डेढ़ करोड़ लोगों को डुबकी लगवा देंगेः कांग्रेस


हम अरविंद केजरीवाल से इन तमाम छठ व्रतियों के सवालों का जवाब लेने के लिए आए हैं इनके सवाल हैं कि हम लोग छठ कहां मनाएं. क्या इतने छठ घाट मोहल्लों में बनाए जा सकते हैं. छठ का पर्व महापर्व है. यह बहते हुए पानी में नदियों के किनारों पर मनाया जाता है. यमुना को लेकर जो व्यक्ति कहता था डेढ़ करोड़ लोगों को डुबकी लगवा लूंगा, 8 साल हो गए करोड़ों रुपये खर्च हो गए.


छठ कहां मनाई जाएः अनिल चौधरी


आम आदमी पार्टी (AAP) अपने गुनाहों को छुपाने की कोशिश कर रही है. यमुना नदी (Yamuna River) में प्रदूषण (Pollution) की वजह से जो झाग उत्पन्न हो रहा है उस पर केमिकल छिड़का (Spray Chemical) जा रहा है, लेकिन छठ (Chhath) के जो व्रत धारी (Chhath Fast) लोग हैं उनके सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं. अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) ने कहा इसीलिए मैं यहां आया हूं ये पूछने कि छठ कहां मनाएं. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली (Delhi) में मौजूद नहीं हैं. वह गुजरात (Gujarat) में हैं इसलिए हम उनकी पार्टी से पूछने आए हैं यह आम आदमी पार्टी बताएं कि इन छठ व्रतियों को लेकर हम कहां जाएं.


यह भी पढ़ेंः 


Chhath Puja 2020: दिल्ली में छठ पर्व के दिन हो सार्वजनिक अवकाश, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने की मांग


Delhi Excise Policy: शराब नीति पर घिरी केजरीवाल सरकार, बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा, जानें किसने क्या कहा