Delhi Crime: दिल्ली के चांदनी चौक में मोहम्मद कलीम नाम का शख्स सरकारी नौकरी और पैसों का लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, आरोपी मोहम्मद कलीम यूपी के बाराबंकी का रहने वाला है और कलीम को परिवार ने घर से निकाला हुआ है. शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी कलीम भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की भी बात कर रहा था.


आरोपी मोहम्मद कलीम ने धर्म परिवर्तन को लेकर शिकायत करने वाले संदीप के खिलाफ रॉबरी का मुकदमा दर्ज करवाया हुआ था. जांच में पुलिस ने मुकदमा झूठा पाया था. कलीम ने बीटेक कंप्यूटर साइंस किया हुआ है और नोएडा की एक बड़ी आईटी कंपनी में नौकरी छोड़कर वो धर्मांतरण करवा रहा था. इतना ही नहीं आरोपी कलीम धाराप्रवाह इंग्लिश बोलता है. पुलिस से बातचीत के दौरान भी वह अंग्रेजी में ही बात कर रहा था. दिल्ली डीसीपी संजय कुमार सेन ने बताया कि आरोपी के पास से कुछ रशीद काटने वाली बुकलेट मिली है.


आरोपी ने बना रखे थे 4 से 5 व्हाट्सअप ग्रुप


आरोपी मोहम्मद कलीम ने 4 से 5 व्हाट्सअप ग्रुप बनाये हुए थे. जिसमें कई जाकिर नाईक की वीडियोज भी डाली गई थी. आरोपी कलीम के मोबाइल में मिले सभी व्हाट्सएप ग्रुप में कुल मिलाकर करीब 100 लोग मेंबर है लेकिन सभी मेंबर मुस्लिम ही थे. शिकायतकर्ता ने बताया कि कलीम भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की भी बात कर रहा था. 


इन व्हाट्सएप ग्रुप में इस्लाम के प्रचार से जुड़े मैटेरियल शेयर किए गए थे. सूत्रों के मुताबिक कलीम कम पढ़े लिखे लोगों को टारगेट करता था. इतना ही नहीं कलीम सीलमपुर, भरतपुर और आगरा के मदरसों से जुड़ा हुआ था. अब पुलिस की टीम इन मदरसों की पड़ताल कर रही है. वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 9 जून को मुकदमा दर्ज कर उसे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर आईपीसी की धारा 153A और 295 A के तहत केस दर्ज किया गया है. 


यह भी पढ़ें:-


Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने दो महिला पहलवानों से बृजभूषण सिंह के खिलाफ मांगे सबूत, रिपोर्ट में दावा