Delhi cop sets himself ablaze: दिल्ली पुलिस पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में है. पहले श्रद्धा हत्याकांड उसके बाद कंझावला इलाके में हुए सड़क हादसे में लड़की की मौत और अब दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की आत्मदाह का प्रयास. एक हेड कांस्टेबल ने खुद को रफी मार्ग पर अचानक से आग ली, जिससे हड़कप मच गया. 


मौके पर तैनात पीसीआर कर्मियों ने तुरंत उसकी आग बुझाई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया. दिल्ली पुलिस ने ऐसा करने वाले जवान का नाम कुलदीप बताया है. पुलिस के मुताबिक, कुलदीप पहले भी खुद को आग लगाने की कोशिश कर चुका है. हालांकि, इसके पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो सका है. 


हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया गया


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेड कांस्टेबल की हालत स्थिर है. आग से वह गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है लेकिन उसकी छाती और नाक थोड़ी झुलस गई है. दिल्ली पुलिस के अधिकारी के मुताबिक, हेड कांस्टेबल कुलदीप सचिवालय की सुरक्षा में तैनात था, जिसे इस घटना के बाद निलंबित कर दिया गया है. 


इजरायल एम्बेसी में जवान ने की खुदकुशी


वहीं दिल्ली स्थित इजरायल एम्बेसी में तैनात दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने बुधवार (04 जनवरी) को आत्महत्या कर ली. खुद की पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या करने वाले जवान का नाम अशोक कुमार है. अशोक कुमार दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल पद पर तैनात थे. आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है. 


हेड कांस्टेबल परमजीत भी चर्चा में


दिल्ली पुलिस के एक और हेड कांस्टेबल परमजीत भी काफी चर्चा में हैं. सीआर पार्क थाने में तैनात हेड कांस्टेबल परमजीत ने 2 जनवरी को अपनी जान पर खेलकर एक बुजुर्ग को बचाया था. दरअसल सीआर पार्क थाना इलाके में 2 जनवरी को एक घर में आग लगी थी. इमारत के तीसरे फ्लोर की खिड़की से तीन बुजुर्ग मदद मांग रहे थे. वे चलने में समर्थ नहीं थे. परमजीत ने हिम्मत दिखाई और आग में घुस गए. वह उन कमरों तक पहुंचे, जहां बुजुर्ग खिड़की के सहारे मदद की गुहार लगा रहे थे.


ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में CRPF के 1800 अतिरिक्त जवानों की होगी तैनाती, केंद्र का फैसला