Delhi Corona Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है. इतने ही समय में 88 मरीज संक्रमण से उबरे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना संक्रमण की दर 0.10 फीसदी है. शहर में अब तक कोविड-19 से 25,022 मरीजों की मौत हुई है.


बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के 77 मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हुई थी. दिल्ली सरकार ने मंगलवार को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया था.


पिछले कुछ दिनों से कोरोना के 100 से कम नए मामले आ रहे हैं. ऐसे में स्कूल खोले जाने को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. इस बीच आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने की फिलहाल कोई योजना नहीं है.


उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि हमने अंतरराष्ट्रीय परिपाटी देखी है, कोरोना वायरस की महामारी की तीसरी लहर आएगी, इसलिए जबतक टीकाकरण प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती हम बच्चों के साथ कोई खतरा नहीं मोल सकते. इसलिए फिलहाल स्कूलों को दोबारा खोलने की योजना नहीं है.''


बता दें कि दिल्ली कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित रहा है. 20 अप्रैल को राजधानी में एक दिन में सबसे अधिक 28,395 नए मामले आए थे और तब संक्रमण दर 36.2 फीसदी थी. तीन मई को सबसे अधिक 448 मरीजों की मौत हुई थी. 


राजद्रोह कानून को समाप्त करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर राहुल गांधी क्या बोले?