नई दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 486 नए मरीजों की पुष्टि हुई और संक्रमण से 19 और लोगों की मौत हो गई. संक्रमण की दर घटकर 0.63 फीसदी हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि नए मामले सामने आने के बाद शहर में मरीजों की संख्या बढ़कर 6,28,838 हो गई है. जबकि मृतकों की कुल संख्या 10,625 हो गई है.


स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि एक दिन पहले 77,522 नमूनों की जांच की गई थी जिसमें से 486 नमूने संक्रमित पाए गए हैं. शहर में बृहस्पतिवार को इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 4168 हो गई. एक दिन पहले यह आंकड़ा 4481 था.


कोविड-19 रोधी टीके के अगले सप्ताह दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है और टीकाकरण की तैयारियां जारी हैं. इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एक बड़ी स्टोरेज फैसिलिटी बना रही है और पुलिस प्रशासन को संबंधित चीजों के बारे में सूचना दे दी गई है.


एक सूत्र ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि टीका अगले हफ्ते तक, संभवत: मंगलवार तक पहुंच जाएगा. हमारे यहां भंडारण में इसे दो से आठ डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर रखा जा सकता है, इसलिए मंजूरी प्राप्त दोनों में से किसी भी टीके को रखा जा सकता है.’’


जम्मू-कश्मीर: बर्ड फ्लू को लेकर प्रशासन अलर्ट, पक्षियों की सैंपलिंग शुरू