नई दिल्ली: दिल्ली में बुधवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 2,414 नए मामले सामने आए. राजधानी में किसी एक दिन में आए कोरोना के मामलों में ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण के मरीजों की कुल संख्या 47,000 के पार चली गई है, जबकि कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,904 पर पहुंच गया है.


दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 67 मरीजों की मौत हो गई. बुलेटिन के अनुसार महामारी से दिल्ली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,904 हो गई और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 47,102 हो गई है.


कोरोना पॉजिटिव हुए सत्येंद्र जैन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीते रोज़ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय के दफ्तर से ये जानकारी दी गई कि सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव हैं.


सत्येंद्र जैन बीमार होने से पहले अहम बैठकों में रहे शामिल
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बीमार होने से पहले अहम बैठकों के दौरान लगातार मौजूद थे. इन बैठकों में देश के गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक में भी शामिल रहे. उस बैठक में अमित शाह के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ ही दिल्ली और केंद्र से जुड़े कई बड़े अधिकारी भी मौजूद थे. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते दिल्ली में संक्रमण से लड़ने की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में भी शामिल रहे थे.


ये भी पढ़ें:

सरकार का फैसला- चीनी संचार उपकरणों पर लगेगी रोक, सभी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर्स को चीनी इक्विपमेंट हटाने का निर्देश 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना से संक्रमित हुए, टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई