नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से जुड़ी बड़ी राहत की खबर आई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. अप्रैल 2020 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है. यानी करीब 11 महीने के बाद ऐसा हुआ है जब एक दिन में दिल्ली में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है.


दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 100 नए मामले सामने आए हैं. वहीं एक दिन में इलाज के बाद 144 मरीज भी ठीक हुए हैं. अब तक दिल्ली में 6 लाख 36 हजार 260 मामले सामने आए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, इलाज के बाद दिल्ली में अब तक 6 लाख 24 हजार 326 रिकवर हुए हैं. इस वायरस की वजह से अब तक 10 हजार 882 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल यहां 1052 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.


सीएम केजरीवाल ने जताई खुशी


इस आंकड़े पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "दिल्लीवासियों के लिए सुखद समाचार. आज कोरोना की वजह से दिल्ली में एक भी मौत नहीं हुई. दिल्लीवासियों को बधाई. कोरोना के केस भी कम हो चुके हैं, वैक्सीन अभियान तेज़ी से चल रहा है. दिल्लीवालों ने कोरोना के ख़िलाफ़ बहुत कठिन लड़ाई लड़ी. हमें अब भी पूरी सावधानी बरतनी है."


वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी दिल्ली के लोगों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "आज कोरोना संक्रमण के कारण कोई मौत नहीं हुई है. दिल्ली की सामूहिक दृढ़ता धीरे-धीरे जीत हासिल कर रही है. मैं दिल्ली के लोगों और हमारे हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को लड़ाई लड़ने के लिए शुभकामनाएं देता हूं."


दीप सिद्धू को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया, हो सकते हैं बड़े खुलासे