नई दिल्ली: देश की राजधानी में अफसर बनाम सरकार की लड़ाई बढ़ती ही जा रही है. आज आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि जांच एजेंसियां अपना काम करें लेकिन अमित शाह से भी सवाल पूछें.


दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जज लोया की मौत का मुद्दा उछाल दिया. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए सीएम के पूरे घर की तलाशी ली जा रही है. इसलिए जज लोया के क़त्ल पर पूछताछ तो बनती है.  बता दें कि दिल्ली पुलिस आज सुबह जांच के लिए केजरीवाल के घर पहुंची थी.


मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”मैं एक ही बात कहना चाहता हूं कि जिस शिद्दत के साथ इस केस की जांच की जा रही है, उससे मैं बहुत खुश हूं. लेकिन में जांच एजेंसियों से कहना चाहता हूं कि जज लोया की जांच पर अमित शाह से पूछताछ करने की भी हिम्मत दिखाएं तो देश उनको बधाई देगा.” पूरी डिटेल खबर यहां पढ़ें


इस पर बीजेपी ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी को भाषा की मर्यादा का पाठ पढ़ाया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्ली को संवैधानिक संकट की ओर ढकेलते जा रहे हैं.


एलजी ने दिया भरोसा, दिल्ली की भलाई के लिए मिलकर काम करेंगे: केजरीवाल
अफसरों के साथ विवाद के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिले. मुलाकात के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि एलजी ने अधिकारियों से बात करने का भरोसा दिया है. तीन दिन से दिल्ली में कोई काम नहीं हो रहा है. दिल्ली की भलाई के लिए हम सबसो मिलकर काम करना होगा.


अधिकारियों पर भरोसा बनाएं रखें, हिंसा के लिए कोई जगह नहीं: एलजी
उप राज्यपाल अनिल बैजल ने भी ट्वीट कर मुलाकात की जानकारी दी. मुलाकात में एलजी ने मुख्यमंत्री को अधिकारियों पर भरोसा बनाए रखने की सलाह दी. एलजी ने हाल ही में हुई घटनाओं की निंदा की. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.


केजरीवाल के विधायक के बिगड़े बोल, कहा- ऐसे अफसर को ठोकना चाहिए
दिल्ली में अफसर और सरकार के बीच पनपे विवाद को हर कोई जल्द से जल्द हल करना चाहता है. वहीं दूसरी ओर केजरीवाल के विधायक नरेश बालियान ने कहा कि ऐसे अफसरों को ठोकना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के साथ मारपीट का आरोप झूठा है.




मुख्य सचिव मामला: केजरीवाल बोले- जज लोया केस में अमित शाह से पूछताछ करने की हिम्मत दिखाएं जांच एजेंसियां


अमित शाह पर आरोप लगाना गलत: बीजेपी
संबित पात्रा ने कहा, "आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाते हुए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है वो निंदनीय है. अमित शाह जी हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनके लिए जिस प्रकार के शब्दों का प्रयोग किया गया वो आपत्तिजनक है. अमित शाह जी भारत ही नहीं विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष हैं.''


अफसर को बुलाकर पीटना क्या गुंडागर्दी नहीं? -बीजेपी
संबित पात्रा ने कहा, ''आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर दादागीरी और गुंडई का इल्जाम लगाया है. मुख्य सचिव को घर पर बुलाना और अपने विधायकों द्वारा लात घूंसों से हमला करवाना, सदाचार है या दादागीरी है.''


केजरीवाल तानाशाह की तरह पार्टी चलाते हैं: बीजेपी
संबित पात्रा ने कहा, "आम आदमी पार्टी एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है. जिसे अरविंद केजरीवाल एक तानाशाह की तरह चलाते हैं. अरविंद केजरीवाल ने खुद कहा है कि जो उनसे सहमत नहीं होता है उसके पिछवाड़े पर लात मार कर निकाल देते हैं.''


केजरीवाल के घर दिल्ली पुलिस, 21 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त
आज दिल्ली पुलिस की बड़ी टीम अचानक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. पुलिस ने घर में लगे 21 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को जब्त कर लिया. पुलिस के मुताबिक जिस जगह पर मुख्य सचिव के साथ मारपीट आरोप है वहां कैमरा नहीं लगा था. पुलिस ने बताया कि सात कैमरे खराब थे उनकी भी जांच की जा रही है.


आरोपी विधायकों की जमानत याचिका खारिज
मुख्य सचिव से मारपीट के आरोपी विधायकों प्रकाश जारवाल और अमानतुल्ला खान की जामनत याचिका दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने खारिज कर दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने पुलिस की रिमांड पर लेने की याचिका को भी खारिज किया. कोर्ट ने कल दोनों आरोपी को 14 दिन की रिमांड पर भेजा था. अब दोनों आरोपी विधायक तिहाड़ जेल में रहेंगे.


केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मिला आईएएस एसोसिएशन
वहीं इस मामले में आज आईएएस एसोसिएशन ने पीएमओ में केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह से मुलाकात की. एसोसिएशन ने केंद्र सरकार से दिल्ली के विधायकों और मंत्रियों की शिकायत की है. एसोसिएशन का कहना है कि दिल्ली में महिला अधिकारियों से भी गलत व्यवहार किया जाता है. इसपर जितेंद्र सिंह ने कहा है कि हमने एसोसिएशन की शिकायतों पर संज्ञान लिया है.


झगड़े का कारण क्या है?
केजरीवाल के घर पर हुए कथित झगड़े की वजह एक विज्ञापन को बताया जा रहा है. आरोप है कि केजरीवाल की मौजूदगी में ही पार्टी के विधायकों और मंत्रियों ने मुख्य सचिव पर हमला कर दिया था. हालांकि आम आदमी पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है. वहीं उपराज्यपाल इस पूरे मामले की रिपोर्ट जल्द ही गृहमंत्रालय को देने वाले हैं.


मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट एबीपी न्यूज को मिली है. जिसमें चोट लगने की पुष्टि हुई है. उनके चेहरे पर चोट के निशान हैं और चेहरे पर सूजन भी हैं. हालांकि विवाद के बाद से मुख्य सचिव मीडिया के सामने दिखे नहीं हैं. मेडिकल रिपोर्ट से ये बात साफ हो रही है कि पिटाई तो हुई थी.


यह भी पढ़ें-


केजरीवाल के सलाहकार बढ़ा सकते हैं उनके विधायकों की मुश्किलें


अफसर बनाम सरकार: दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा- दोनों विधायकों पर जान से मारने का केस भी बनता है


मुख्य सचिव मामला: राजनाथ सिंह के घर AAP, डिप्टी सीएम सिसोदिया के घर BJP का प्रदर्शन