गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में दीप सिद्धू समेत कई दूसरे आरोपियों के खिलाफ नए समन जारी किए गए हैं. मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गजेंद्र सिंह नागर ने सभी आरोपियों को 12 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है. दरअसल कोर्ट ने इससे पहले भी आरोपियों को समन जारी किए थे लेकिन अदालत को बताया गया कि पहले जो समन जारी किए गए थे वो आरोपियों को नहीं मिले जिसके बाद अब कोर्ट ने इस मामले में नए समन जारी किए हैं.


कोर्ट में पेश नहीं हुए आरोपी


इससे पहले 19 जून को कोर्ट ने दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा के मामले में आरोप-पत्र का संज्ञान लिया था. कोर्ट ने सभी आरोपियों को 29 जून को पेशी के लिए समन जारी किए थे लेकिन मंगलवार को आरोपियों में से केवल एक हरजोत सिंह ही अदालत में पेश हुए. बाकी आरोपियों के वकीलों ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किलों को अब तक समन नहीं मिल सके हैं. जिसके बाद अब कोर्ट की तरफ से नए सिरे से समन जारी किए गए हैं.


26 जनवरी को दिल्ली में हुई थी हिंसा


दरअसल नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली के अदंर ट्रैक्टर रैली निकाली थी. इस दौरान लालकिला समेत दिल्ली में कई जगहों पर हिंसा हुई थी. प्रदर्शनकारी लालकिला के अंदर घुस गए थे. इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली थी. इस झड़प में कई पुलिसकर्मी जख्मी भी हुए थे. दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा की साजिश का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू इस वक्त जमानत पर जेल से बाहर है.


ये भी पढ़ें


केंद्र की घोषणाओं पर राहुल गांधी का तंज, कहा- ‘पैकेज नहीं एक और ढकोसला’


दिल्ली: BJP कार्यकर्ताओं ने किया मनीष सिसोदिया का घेराव, उप-मुख्यमंत्री ने लगाया स्कूल में तोड़फोड़ का आरोप