ISIS Terrorist: दिल्ली में बीते दिनों गिरफ्तार किए गए आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के कथित सदस्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. दिल्ली की एक अदालत में पेश किए जाने के बाद कोर्ट ने आईएसआईएस सदस्य को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) की 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


मिल रही जानकारी के अनुसार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने वाले आरोपी का नाम मोहसिन अहमद बताया जा रहा है. जिसे बाटला हाउस इलाके से अगस्त महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था. मोहसिन अहमद पर आतंकवादी संगठन के लिए पैसे इकट्ठा करने में कथिततौर पर संलिप्तता का आरोप है.


30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया मोहसिन


मोहसिन अहमद छह अगस्त को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिरासत अवधि खत्म होने के कारण एनआईए ने उसे कोर्ट में पेश किया था. जहां कोर्ट में विशेष न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते और सुरक्षा कारणों के चलते मोहसिन अहमद को 30 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


ISIS के लिए फंडिंग करने का आरोप


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) के अनुसार आरोपी मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmed) देश के अलावा विदेशों से भी पैसे इकट्ठा करने के काम में लगा हुआ था. इसे क्रिप्टोकरंसी (Cryptocurrency) के जरिए सीरिया और अन्य स्थानों पर भेजा जा रहा था. एनआईए (NIA) के अनुसार मोहसिन अहमद आईएसआईएस (ISIS) का कट्टर और सक्रिय सदस्य है.


इसे भी पढ़ेंः
Farmers Protest: लखीमपुर खीरी में गुरुवार से किसानों का 75 घंटे का धरना, राकेश टिकैत भी होंगे शामिल


Jammu Kashmir: विदेशी पर्यटक का गिर गया था बैग, CRPF ने लौटाया, खाना भी खिलाया, भावुक टूरिस्ट ने ऐसे किया धन्यवाद