नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के शकरपुर इलाके में ज्वैलर के साथ हुई 2 करोड़ की लूट की सनसनीखेज वारदात को सुलझाने का दावा किया है. लूट के इस मामले में क्राइम ब्रांच ने गोलू गैंग के 2 बदमाशों समेत कारोबारी के दो जानकारों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच का दावा है कि इन्हीं जानकारो ने बदमाशों को ज्वैलर के बारे में सूचना दी थी.


दरअसल, करोलबाग के रहने वाले कारोबारी चंपक ज्ञान अपने घर से बुधवार सुबह अपने साथी कारीगर सौरभ के साथ काम के सिलसिले में बरेली और मुरादाबाद जाने के लिए निकले थे. कारोबारी चंपक के पास दो बैग में 4 किलों सोने के जेवरात थे, जिनकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये थी. दोनों ने आनंद विहार जाने के लिए ऑटो लिया. लेकिन दोनों को ये नहीं मालूम था कि बदमाश उनका पीछा कर रहे है. जब ऑटो विकास मार्ग पर पहुंचा तो बाइक सवार बदमाशों ने ऑटो को रुकवा लिया. पिस्तौल दिखा कर बदमाश बैग छीनने लगे जब सौरभ ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की और जब कारोबारी चंपक ने विरोध किया तो बदमाशों ने चाकू मारकर चंपक को घायल कर दिया और जेवरात से भरे दोनों बैग लूटकर बदमाश फरार हो गए. इलाके में हुई लूट की इस सनसनीखेज वारदात ने सनसनी फैला दी. कारोबारी चंपक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.


लोकल पुलिस तो मामले की जांच में जुटी ही थी. साथ ही साथ क्राइम ब्रांच ने भी मामला अपने हाथ में लिया. विकास मार्ग इलाके की तमाम सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. कारोबारी चंपक और उसके पहचान वालों से पूछताछ की गई. मुखबिरों की मदद भी ली गई. तभी पुलिस को पता चला कि लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम गोलू गैंग के सदस्यों ने दिया है. इतना ही नहीं पुलिस को यह भी पता चला कि वह अपने साथी के साथ करोलबाग इलाके में कहीं पर आने वाला है.


आरोपियों ने कबूला अपना जुर्म


इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने गोलू और उसके साथी को पकड़ने के लिए करोल बाग इलाके में ट्रैप लगाया. जैसे ही गैंग का सरगना मुकेश शर्मा उर्फ गोलू और उसका साथी प्रदीप बजाज पहुंचे, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद दोनों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया.


गोलू ने पुलिस को बताया कि उन्होंने नरेश और शंकी के साथ मिलकर लूट की. सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था. इतना ही नहीं पूछताछ में गोलू ने ये भी बताया कि कारोबारी चंपक के के बारे में सूचना उसके साथी कारोबारी प्रशांतो और उत्तम ने दी थी. इसके बाद पुलिस ने उन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया.


चार महीने पहले की थी प्लानिंग


क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि गैंग के सरगना गोलू ने लूट की प्लानिंग करीब 4 महीने पहले की थी. पहाड़गंज के एक होटल में बैठकर लूट की स्क्रिप्ट को लिखा गया था. डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक कारोबारी चंपक कब आता है कब जाता है उसके पास कब सोने के जेवरात होते हैं, ये सभी जानकारी उसके साथी कारोबारियों को पता होती थी. गोलू के साथ मिलकर इन्होंने लूट की इस साजिश को अंजाम दिया. पुलिस ने इनके पास से लूट के 1.9 किलों सोने के आभूषण, 7 मोबाइल फोन और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद कर ली है. इतना ही नहीं पुलिस अब इनके बाकी साथियों की तलाश में जुटी है.


यह भी पढ़ें- 


कृषि कानून: अमरिंदर सिंह और अरविंद केजरीवाल के बीच ट्विटर वॉर, जानें किसने क्या कहा