IGI Airport: सोना तस्करी के लिए एक व्यक्ति ने खूब तरकीब लगाई थी मगर पकड़ा गया. यह शख्स दुबई के शारजाह एयरपोर्ट (Sharjah International Airport) पर सुरक्षाकर्मियों की आंखों में धूल झोंकते हुए प्लेन में बैठ गया था, लेकिन, दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर होशियारी नहीं चली. दिल्ली कस्टम की टीम ने 690 ग्राम सोने के साथ इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. टर्मिनल 3 से गिरफ्तार किया गया आरोपी भारतीय नागरिक है.



दिल्ली मुख्यालय से कस्टम प्रवक्ता ने बताया कि शारजाह से फ्लाइट नंबर जी9-461 से गोल्ड की तस्करी कर दिल्ली तक पहुंचा था. दिल्ली कस्टम की टीम को संदेह हुआ तो उसे जांच के लिए रोका गया. तलाशी में उसके पास से 690 ग्राम सोना बरामद किया गया. यात्री ने अपने लगेज के अंदर इसे छुपाया था. लगेज में रखे स्टेपलर गन, स्केट बोर्ड और फुट प्रेस पंप में 9 सिलिंडरनुमा आकार में गोल्ड के टुकड़े रखे गए थे. बरामद सोने की मार्केट वैल्यू करीब 31 लाख रुपये बताई जा रही है. 


16 नवंबर को भी पकड़ा गया था ढाई किलो सोना
आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने 16 नवंबर को भी भारतीय यात्री को सोना तस्करी में गिरफ्तार किया था. दुबई से वह 2.567 किलो सोना छुपाकर दिल्ली आया था. प्लेन से उतरने से पहले उसने विमान की सीट में बने लाइफ जैकेट के कंसोल में सोने को छुपा दिया था. टर्मिनल पर संदिग्ध देखकर जांच हुई तो सोना जब्त किया गया था. 5 नवंबर को इम्फाल से आ रहे 5 यात्रियों को भी आईजीआई एयरपोर्ट पर 4307 ग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया गया था. करीब 2.06 करोड़ रुपये के मूल्य का यह सोना पेस्ट के रूप में बरामद हुआ था. सभी पांचों आरोपी 20 साल की उम्र के आसपास के थे. ये कमीशन की लालच में सोने की तस्करी कर रहे थे.


ये भी पढ़ें


Delhi Police: दिल्ली पुलिस के 12 कांस्टेबल बर्खास्त, नौकरी के लिए दिए थे जाली दस्तावेज


Nisha Dahiya Murder Case: निशा दहिया की हत्या के मामले में पुलिस को सफलता, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार