Delhi Cyber Crime: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police) ने तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर आरोप है कि ये 5G नेटवर्क और क्रेडिट कार्ड (Credit Card) एक्टिव करने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद जाहिद, पवन सिंह और रवि है. क्राइम ब्रांच ने इनके पास से एक लैपटॉप, स्वाइप मशीन, आईफोन, सिम कार्ड और अलग-अलग बैंकों के डेबिट कार्ड बरामद किए हैं. क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की टीम ने उस अकाउंट को भी सील कर दिया है, जिसके अंदर ठगी का पैसा जमा किया जा रहा था.


दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी रवीन्द्र यादव ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम एक मर्डर केस की जांच कर रही थी, इसी दौरान पुलिस की टीम ने द्वारका सेक्टर 11 से मोहम्मद जाहिद को गिरफ्तार किया, जिसके बाद ठगी गैंग का खुलासा हुआ.


तीन शातिर ठग गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस की टीम ने मोहम्मद जाहिद के पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप, कार्ड स्वाइप मशीन, डेबिट कार्ड बरामद किए. इसी दौरान पुलिस को उस पर शक हुआ और जब उससे पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि वो ठगी के गैंग का मेंबर है. ये गैंग 5G सर्विस और क्रेडिट कार्ड को एक्टिवेट करवाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. 


वॉलेट में मंगवाते थे ठगी के पैसे


पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो खुलासा हुआ कि मोहम्मद जाहिद का काम फर्जी अकाउंट का इंतजाम करना था. क्राइम ब्रांच के मुताबिक इस गैंग का सरगना पवन सिंह है. पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये गैंग ठगी के पैसों को वॉलेट में मंगवाते थे और उन पैसों को रवि मित्तल के पास भेज देते थे. पुलिस के मुताबिक आरोपी रवि चंडीगढ़ हरियाणा में सीएनजी और पेट्रोल पंप पर स्वाइप मशीन के जरिए कैश निकाल लेता था और गैंग के बाकी लोगों को भेज देता था.


गैंग के बाकी अपराधियों की तलाश जारी


आरोपियों से पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि रवि मित्तल (Ravi Mittal) ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ऑनलाइन का फास्टैग बना रखा था. उसने आईडीएफसी बैंक के ई वॉलेट से इसे अटैच भी कर रखा था और इसी के जरिए धोखाधड़ी को अंजाम दिया जा रहा था. आरोपी लोगों की ओर से बताए गए क्रेडिट कार्ड नंबर और ओटीपी के जरिए फास्टैग के वॉलेट में पैसे मंगवा लेते थे. फिलहाल पुलिस (Delhi Police) धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर इस गैंग के बाकी साथियों की तलाश में जुट गई.


ये भी पढ़ें:


अमृतसर में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने गिराया, आसपास के इलाकों में चलाया जा रहा सर्च अभियान


दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर बम की सूचना मिलने से मचा हड़कंप, मॉस्को से आई फ्लाइट की हो रही चेकिंग