Manish Sisodia PC Highlights: राजधानी दिल्ली (Delhi) में एमसीडी (MCD) का बुलडोजर अलग-अलग इलाकों में दौड़ रहा है. अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत पिछले पांच दिनों में दक्षिणी दिल्ली और उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कई इलाकों में बुलडोजर चलाए गए हैं. इस बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर मिशन बुलडोजर से वसूली के प्लान का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा है. 


मनीष सिसोदिया ने कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बीजेपी का दिल्ली में बुलडोज़र से वसूली का प्लान है. उन्होने कहा, 'मैंने गृह मंत्री को चिठ्ठी लिखी है.  दिल्ली में 63 लाख घरों पर बुलडोज़र चलने का बीजेपी प्लान बना चुकी है. हम इसका विरोध करते हैं और हम आम लोगों के साथ हैं. 


 






बुलडोजर से वसूली पर बड़ा खुलासा


सिसोदिया ने आगे कहा, 'आज दिल्ली में बुलडोजर से वसूली पर मैं बड़ा खुलासा करने जा रहा हूं कि इसके जरिए कैसे BJP बुलडोजर से वसूली के जरिए दिल्ली को तहस नहस कर रही है. इसपर मैंने गृह मंत्री को चिट्ठी लिखी है. दिल्ली में 63 लाख घरों पर BJP ने बुलडोजर चलाने की तैयारी की है. इनमें से 60 लाख घर कच्ची कॉलोनियों के हैं. इन एक एक घरों को BJP तोड़ेगी. इसके अलावा अगर किसी ने बालकनी बढ़ा रखी है, ऐसे 3 लाख मकानों को तोड़ने का BJP का प्लान है. यह देशभर में अबतक की सबसे बड़ी तबाही होगी. अगर 70 फीसदी आबादी पर बुलडोजर चला दोगे, तो यह सबसे बड़ी तबाही होगी. AAP इसका विरोध कर रही है.


MCD का कार्यकाल खत्म


सिसोदिया ने आगे कहा कि MCD का कार्यकाल खत्म हो चुका है लेकिन फिर भी वह वसूली कर रहे हैं. हम इनके बुलडोजर को रोकेंगे भले इसके लिए जेल जाना पड़े. उन्होंने कहा कि AAP का एक एक कार्यकर्ता इस बुलडोजर एक्शन के खिलाफ है. BJP की पूरी हरकत का AAP विरोध करती है इसे कैसे भी सहेंगे नहीं.


ये भी पढ़ें:


Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में 3 दिनों तक 'लू' चलने का अनुमान, 44 डिग्री पहुंच सकता है पारा


Petrol Diesel Price Today: दिल्ली से यूपी, बिहार और एमपी तक तमाम राज्यों में आज पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा? चेक करें नए रेट