Letter to union Health minister: छठ पूजा मनाने को लेकर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिखा है. पत्र में मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से छठ पर्व मनाने को लेकर दिशा-निर्देश जारी करने की अपील की है. मनीष सिसोदिया ने लिखा है, पिछले साल कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार ही पूरे देश में छठ पर्व मनाने से संबंधित निर्णय लिए गए थे. इसलिए भारत सरकार जल्द से जल्द स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अन्य संबंधित लोगों से परामर्श कर छठ पर्व मनाने के संबंध में इस वर्ष के लिए भी दिशा निर्देश जारी करे.






बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए डीडीएमए द्वारा जारी आदेश में दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा मनाने में रोक लगाई गई है. इस फैसले पर विपक्ष लगातार दिल्ली सरकार पर निशाना साध रहा है. सर्वाजनिक जगहों पर छठ पूजा मनाने पर रोक को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन भी किया. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए. वहीं, दिल्ली सरकार के इस रुख को लेकर बीजेपी के नेता लगातार हमलावर हैं.


बीजेपी नेता मनोज तिवारी दिल्ली सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं. मनोज तिवारी ने कहा, हम पूरी दिल्ली के छठ व्रत करने वालों की भावना को देखते हुए छठ पर्व को बड़ी हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे. स्वच्छता के प्रतीक छठ पर्व को मनाने में आखिर  केजरीवाल को इतनी आपत्ति क्यों है? 


एक ट्वीट करते हुए मनोज तिवारी ने लिखा, छठ की महत्ता और उस पर विश्वास को समझते हुए मैं मानता हूं कि छठ पूजा को मनाना दिल्ली में रहने वाले 80 लाख पूर्वांचलियों के लिए संजीवनी के समान है. वहीं, छठ पूजा पर रोक को लेकर मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार को हिंदू विरोधी सरकार तक बता दिया.


Chhath Puja 2021: छठ पूजा पर लगी रोक से नाराज बीजेपी नेता, प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी घायल, हुए भर्ती


Pollution In Delhi: दिल्ली में बढ़ रहा है प्रदूषण का खतरा, जानिए क्या है इससे निपटने की तैयारी