दिल्ली पुलिस की सख्ती के बाद भी राजधानी में नहीं थम रहा नकली रेमडेसिविर बेचने का सिलसिला. पुलिस ने अब डीटीसी के कलस्टर बस सर्विस में डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार किया है. दरअसल अजय गोयल नाम के शख्स ने अपने दोस्त की मां के लिए आरोपी से  4 रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदे थे.


आरोपी ने इन इंजेक्शन के लिए अजय गोयल से 1 लाख 40 हजार रुपये लिए. अजय जब इन रेमडेसिविर इंजेक्शन को अस्पताल लेकर पहुंचा तो डॉक्टर ने बताया इंजेक्शन नकली हैं. जिसके बाद पीड़ित ने इस बात की शिकायत पुलिस से की.


पुलिस ने ट्रैप लगाकर किया गिरफ्तार


बताया जा रहा है पीड़ित अजय ने एक बार फिर 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग की. आरोपी डिप्टी मैनेजर अपने साथी के साथ जैसे ही 2 और इंजेक्शन की डिलीवरी देने आया पुलिस ने उसे दबोच लिया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इनके पास से 7 नकली इंजेक्शन बरामद किए है.


मूलचंद अस्पताल की नर्स भी बेच रही थी रेमडेसिविर इंजेक्शन, अपने 3 साथियों के साथ गिरफ्तार


रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैकमार्केटिंग कर रही मूलचंद हॉस्पिटल की नर्स सहित चार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक ये नर्स अस्पताल में कोविड मरीजों के बचे हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन को अपने साथियों के जरिये ब्लैक में 70 हजार रुपये के हिसाब से बेच रही थी. पुलिस ने इनके पास से 7 रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बरामद किए है.


बता दें, देश के कई राज्यों से रेमडेसिविर की कालाबाजारी के मामले रोजाना दर्ज हो रहे हैं. ये लोग लोगी की परेशानी का फायदा उठाकर भारी रकम में रेमडेसिविर बेच रहे हैं. वहीं, पुलिस सख्ती से कार्रवाई करते हुए ऐसे लोगों को पकड़ने में लगी है. 


यह भी पढ़ें.


आज सीएम पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, सौरव गांगुली समेत इन लोगों को किया गया आमंत्रित


ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी, कहा- ये नरसंहार से कम नहीं