नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों की झड़प के बाद अब हालात सामान्य होते दिख रहे हैं. करीब दो हफ्ते से हड़ताल कर रहे वकीलों ने आज अपनी हड़ताल वापस ले ली है. सभी वकील कल से काम पर लौट जाएंगे. वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस भी आज ड्यूटी पर लौट आई और अपना काम करना शुरू कर दिया.


सादे कपड़ों में तैनात हुए पुलिस वाले


दरअसल अधिवक्ताओं के साथ हुई झड़प के बाद दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी की सुरक्षा व्यवस्था का काम देखना बंद कर दिया था. वहीं वकील आरोपी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. कोर्ट में स्थिति बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर करीब 20 पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में तैनात किया गया है.


प्रवेश द्वारों और हाजत क्षेत्र में तैनाती करते हुए पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि अगर अधिवक्ताओं के साथ उनका विवाद होता है तो वह अपने वरिष्ठ अधिकारियों की इसकी सूचना दें. हाजत क्षेत्र में ही अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी की घटना हुई थी.


दिल्ली की सभी छह जिला अदालतों में हुए विरोध प्रदर्शन


दिल्ली की सभी छह जिला अदालतों में अधिवक्ताओं ने तीस हजारी अदालत में हुई झड़प के विरोध में कामकाज का बहिष्कार जारी रखा हुआ था. इस दौरान सैकड़ों अधिवक्ताओं ने साकेत अदालत के निकट सड़क पर हाथों में तख्तियां लिये मार्च किया और ‘हमें न्याय चाहिए’ के नारे भी लगाए.


यह भी पढें-

महाराष्ट्र: BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हमारे पास 119 विधायक, हम ही देंगे स्थिर सरकार


Paytm से करते हैं पैसों का लेनदेन तो हो जाइए सावधान, चल रहा है ऑनलाइन फ्रॉड का गोरखधंधा

टेलीकॉम कंपनियों के बीच आईयूसी चार्ज को लेकर जंग, अब TRAI को करना है फैसला

राजधानी, शताब्दी और दुरंतो ट्रेन में करते हैं सफर तो जरूर पढ़ लीजिए ये खबर