Double Murder in Delhi: दिल्ली के शाहदरा इलाके के सुभाष पार्क में हुई 70 वर्षीय सास विमला देवी और उनकी बहू डॉली की चाकू घोंपकर हत्या मामले में पुलिस ने मृतका के बेटे शशांक के दोस्त हर्षित को गिरफ्तार किया है. आरोपी हर्षित ने 13 अगस्त की रात को दोनों महिलाओं की तकिए से दम घोंटकर और फिर चाकू से इनकी हत्या कर दी थी. मर्डर करने का कारण पुलिस ने बताया कि हर्षित ने बेटे से ब्याज पर 4-5 लाख रुपये लेकर उसने आगे इन्ही पैसों को ब्याज पर दे दिए. जब उससे यह पैसे मांगे जाते थे हमेसा वो मना कर देता था. शशांक ने बढ़े कर्ज से बचने के लिए जिस दोस्त से पैसे लिए उसके घर में से ही कैश और ज्वेलरी लूटकर डबल मर्डर कर दिया.


क्या मामला है? 
डॉली के बेटे ने 12-13 अगस्त की रात दिल्ली से बाहर घूमने गए थे. हर्षित को दुकान ,घर, और मां-दादी का ख्याल करने की जिम्मेदारी देकर गए लेकिन उसने भरोसा तोड़कर 13 अगस्त की रात हत्या कर दी. जांच के दौरान पुलिस ने जब आरोपी का मोबाइल चेक किया तो सोना खोजने वाले इंस्ट्रूमेंट को सर्च हिस्ट्री में पाया. साथ ही उसने इंटरनेट पर यह भी देखा कि गोल्ड के बदले पैसे कौन से दुकानदार देते हैं. हर्षित मृतका के घर के बाहर सीसीटीवी में संदिग्ध हालत में घूमता नजर आया था. इस फुटेज को देख पुलिस को उस पर शक हुआ इसी के आधार पर आरोपी को पकड़ हत्याकांड का पर्दाफाश किया. 


पुलिस को शव कब मिला? 
जब मंगलवार यानी 16 अगस्त को बेटा शशांक घूमकर लौटे थे उनके बेल बजाने पर किसी ने दरवाजा नहीं खोला. शशांक ने मास्टर चाभी का इस्तेमाल कर घर गए तो उनके होश उड़ गए. ग्राउंड फ्लोर पर मां डॉली और पहली मंजिल पर दादी विमला देवी का शव मौजूद था. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद से जांच चल रही थी.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: डबल मर्डर मामले में मृतक का रिश्तेदार गिरफ्तार, पैसों के लेन देन चलते हत्या को दिया था अंजाम


घर की महिलाओं पर करता था शक, पत्नी और बहू को मौत के घाट उतारा