दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में गिरफ्तार हुए मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार की मुश्किलें बढ़ सकती है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने ED को पत्र लिखकर कहा है कि अंसार के खिलाफ PMLA (Prevention of Money Laundering Act) के तहत एक्शन लें. ये पत्र दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने 21 अप्रैल को ED को लिखा है. अगर ED अंसार के खिलाफ मामला दर्ज करती है तो अंसार की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ जाएगी. जहांगीरपुरी हिंसा में सबसे पहले अंसार का ही नाम सामने आया था. FIR में भी अंसार का नाम दर्ज है. अंसार इस समय दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की रिमांड पर है और उससे पूछताछ में लगातार कई खुलासे हो रहे है.


अंसार पर कस सकता है ED का शिकंजा


जहांगीरपुरी हिंसा में मुख्य आरोपी बनाए गए अंसार की सोशल मीडिया पर कई तस्वीरे सामने आई थी. किसी तस्वीर में अंसार के हाथ में नोटों की गड्डी है तो किसी तस्वीर में उसने सोने की चेन और हाथों में सोने की अंगूठियां पहन रखी है. इन तस्वीरों को देखकर साफ तौर से पता चलता है कि अंसार कैसे लैविश लाइफ जी रहा था. अंसार के खिलाफ जहांगीरपुरी थाने में 7 मामले दर्ज है. ED अगर मामला दर्ज करती है तो ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि अंसार ने जुर्म की दुनिया से कितना पैसा कमाया. उस पैसे का इस्तेमाल उसने कहां और कैसे किया.


हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हुई थी हिंसा
 
पुलिस के मुताबिक दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद पथराव किया गया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. इसके बाद हुई हिंसा में आम नागरिक और कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए थे. जुलूस में कथित तौर पर तलवारें और हथियार भी लहराए गए थे. जहांगीरपुरी हिंसा की घटना में मोहम्मद अंसार को मुख्य आरोपी बनाया गया है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम लगातार उससे पूछताछ कर रही है.


ये भी पढ़ें:


दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में वकीलों और सिक्योरिटी ऑफिसर के बीच झड़प, गोली लगने से 2 वकील जख्मी


जहांगीरपुरी में काम-काज ठप होने से दुकानदार परेशान, पूरे इलाके में तनाव और पुलिस की तैनाती से रास्ते बंद