New Delhi: मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार (12 जून) को उत्तम नगर में दिल्ली सरकार के एक स्कूल बिल्डिंग का उद्घाटन किया. इसके बाद प्रेस-कांफ्रेंस कर दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने एलजी को जमकर कोसा. आतिशी ने कहा कि उत्तम नगर में केजरीवाल सरकार के नए स्कूल बिल्डिंग के उद्घाटन के मौके पर एलजी अपने साथ आने वाले गुंडों के साथ क्रेडिट लेने नहीं पहुंचे तो उद्घाटन शांतिपूर्वक ढंग से हो गया. 


उन्होंने कहा कि मैंने एलजी को सुबह ट्वीट कर आमंत्रण उद्घाटन में आने का आमंत्रण देते हुए कहा था कि एलजी स्कूल उद्घाटन पर अरविन्द केजरीवाल के काम का क्रेडिट लेना चाहे तो उनका स्वागत है. उद्घाटन के दौरान हमने काफी समय तक एलजी साहब का इंतजार किया.लेकिन न एलजी आए न ही उनके साथ आने वाले गुंडे और बदतमीजी करने वाले लोग. इस कारण पूरा कार्यक्रम खुशी और शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ. 


उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 2 हफ्ते बाद एक और स्कूल का उद्घाटन करेंगे,यदि एलजी साहब चाहे तो उस स्कूल का उद्घाटन कर अरविन्द केजरीवाल के काम का क्रेडिट ले सकते है, उनका स्वागत है.


उत्तम नगर में स्कूल बिल्डिंग का हुआ उद्घाटन


कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने उत्तम नगर में शानदार स्कूल बिल्डिंग का उद्घाटन किया. उत्तम नगर में गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकंड्री स्कूल नंबर.2 में चार मंजिला 41 क्लासरूम वाली एक बिल्डिंग बनाई गई है. ये ऐसा स्कूल है जो 1985 में शुरू हुआ और तब से टिन शेड में चल रहा था. उन्होंने कहा कि इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के सरकारें रही लेकिन किसी भी सरकार ने उत्तम नगर के इस स्कूल में पढ़ रही 1500 से अधिक बच्चियों को एक पक्का स्कूल बिल्डिंग नहीं दे सकी.


उन्होंने  कहा कि जनवरी 2021 में  अरविंद केजरीवाल सरकार ने यहां नए स्कूल का शिलान्यास किया और डेढ़ साल के भीतर एक शानदार नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई. उन्होंने कहा कि आज इस नए स्कूल बिल्डिंग का उद्घाटन था और सुबह मैंने ट्वीट करके एलजी विनय सक्सेना जी को न्योता दिया था. मैंने उन्हें कहा था कि अगर वो आना चाहे और इस बिल्डिंग का उद्घाटन करके अरविंद केजरीवाल के काम का क्रेडिट लेना चाहे तो उनका स्वागत है.


आतिशी ने एलजी पर साधा निशाना


कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा, उद्घाटन के दौरान हमने काफी समय तक एलजी विनय सक्सेना का इंतज़ार भी किया लेकिन एलजी साहब स्कूल उद्घाटन में नहीं आए. उनके न आने की वजह से उनके साथ आने वाले गुंडे और बदतमीजी करने वाले लोग भी नहीं आये. इस कारण स्कूल उद्घाटन काफी शांतिपूर्वक तरीके से हो गया.


कैबिनेट मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि, हम 2 हफ्ते बाद एक और स्कूल का उद्घाटन करने जा रहे है. उसकी जानकारी एलजी साहब से साझा कर दी जाएगी. और यदि वो वहां पर आकर स्कूल का उद्घाटन कर अरविन्द केजरीवाल के काम का क्रेडिट लेना चाहते है तो उनका स्वागत है.


एलजी और सरकार के बीच लड़ाई जारी है


बता दें कि बीते दिनों गुरु गोविंद सिंह इन्द्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के ईस्ट कैंपस के उद्घाटन के दौरान एलजी के साथ आए बीजेपी समर्थकों ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और शिक्षा मंत्री आतिशी के भाषण के दौरान काफी नारेबाजी की. जिसके कारण उनका भाषण काफी बार बाधित हुआ. वहीं एलजी के भाषण के दौरान भी AAP समर्थकों ने काफी नारेबाजी की, जिसकी वजह से एलजी के भाषण में भी काफी दिक्कतें आयी. एलजी और सरकार के बीच के ये लड़ाई लगातार जारी है.


ये भी पढ़ें- Kashmir Hotel Fire: कश्मीर के होटल में लगी आग, देहरादून के बुजुर्ग पर्यटक की मौत, 4 कर्मचारी भी आए चपेट में