ABP News Shikhar Sammelan: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जारी है और सरकार बनाने को लेकर राजनीतिक दलों के अपने-अपने दावे हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में सत्ता के पक्ष में लहर है और लोग काम पर वोट करेंगे.


आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फ्री योजनाओं को लेकर कहा कि हमने खुद के लिए कुछ नहीं किया है और इसी से बचत करके हमने दिल्ली के लोगों को फायदा दिया. अभी तक सारा सरकारी पैसा चोरी हो जाया करता था और भ्रष्टाचार में चला जाया करता था. मैंने भ्रष्टाचार को कम कर दिया. मैंने सीएम होने के तहत कोई एक्स्ट्रा फायदे नहीं लिए. गुजरात के सीएम ने अपने लिए प्राइवेट प्लेन लिया जिसकी कीमत 191 करोड़ रुपये थी जबकि मैंने दिल्ली की महिलाओं के लिए फ्री सफर का इंतजाम कर दिया जिसमें 140 करोड़ रुपये ही लगे.


केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश की जनता महंगाई से त्रस्त है और इस बीच दिल्ली के लोग हमारी योजनाओं की वजह से 5000 रुपये तक बचत कर रहे हैं. जो भी फ्री योजना है मैं जबतक मुख्यमंत्री हूं वह जारी रहेगा.


कच्ची कॉलोनियों को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कच्ची कॉलोनियों के पक्का करने के नाम पर बीजेपी ने फर्जी रजिस्ट्री करवा दी हैं. उन्होंने खेती की जमीन पर रेसीडेंशियल घर के नाम पर रजिस्ट्री करवा दी है और अगर कोई इसके खिलाफ अदालत में चला गया तो सब खारिज हो जाएगा.


स्कूलों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह के ट्वीट पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली की सभी स्कूलों को छान मारे. 1024 स्कूलों में से बीजेपी वाले सिर्फ 8 स्कूलों को खराब ढ़ूंढ पाए. मैंने फिर भी चेक किया तो पता चला कि इन स्कूलों में काम चल रहा है उसी का वीडियो बनाया गया है. मैंने अपना वीडियो अमित शाह को भेज दिया है. बीजेपी के सांसद झूठे वीडियो ट्वीट कर रहे हैं.



अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 70 साल के इतिहास में पहली पार्टी (AAP) है जो कह रही है कि स्कूल बनवाए हैं तो वोट देना, अस्पताल अच्छे किए हैं तो वोट देना. क्या कभी ऐसा हुआ है? आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के करंट और अनुराग ठाकुर के 'गोली मारो' वाले बयान पर कहा कि ये उनकी बौखलाहट है. इतने वरिष्ठ लोगों को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. ये देश और राजनीति के लिए अच्छा नहीं है.


शाहीन बाग में जो लोग धरना दे रहे हैं वह सीएए और एनआरसी के खिलाफ हैं. मुख्यमंत्री के रूप में जो काम कर सकते हैं. मैं वही कर रहा हूं. अमित शाह ने सीएए को लेकर कानून लाए हैं, जाम की समस्या को लेकर वही जवाब दे सकते हैं.


अरविंद केजरीवाल ने कहा इस बार दिल्ली की जनता काम पर वोट देगी. दिल्ली की जनता का अपमान किया जा रहा है. इस तरह का गठबंधन चुनाव में कभी नहीं देखा गया. दिल्ली में कई पार्टी चुनाव में लड़ रही है. सभी का एक ही मकसद है केजरीवाल हटाओ. अगले हफ्ते 200 सांसद, कई केंद्रीय मंत्री और 11 बीजेपी के मुख्यमंत्री दिल्ली में प्रचार के लिए आ रहे हैं. सभी का एक ही मकसद है केजरीवाल हटाओ. मैं सोचता हूं कि इन्हें इसकी जरूरत क्यों पड़ी? दिल्ली की जनता बहुत समझदार है. दिल्ली में 200 सांसद बनाम 2 करोड़ की जनता का चुनाव होगा.


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं अमित शाह से ये कहना चाहता हूं कि वो थोड़ा दिल्ली पर भी ध्यान दें और सही दिशा में ध्यान दें. अमित शाह ने कहा कि वो 3 दिन से दूरबीन लेकर ढूंढ रहे हैं लेकिन उन्हें कोई सीसीटीवी नहीं मिला. इसके अगले दिन ही जहां उन्होंने भाषण दिया था वहां के सीसीटीवी की फुटेज उन्हें भेज दी गई. जहां उन्होंने भाषण दिया इसके ऊपर ही तीन सीसीटीवी कैमरा लगे हुए थे.


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी पार्टी के लोग भले ही अपनी पार्टी न छोड़ें लेकिन इस बार दिल्ली के चुनाव में बटन आम आदमी पार्टी की झाड़ू के लिए ही दबाएं. उन्हें ये बात ध्यान में रखनी चाहिए कि दिल्ली की भलाई के लिए आप को चुनना जरूरी है. उन्होंने कहा कि हम स्कूल और अस्पताल के मुद्दे पर राजनीती करते है, हम धर्म के नाम पर राजनीती नहीं करते हैं.


शिखर सम्मेलन दिल्ली: BJP के रमेश बिधूड़ी ने स्कूलों की बदहाली वाला वीडियो दिखाया, AAP नेता गोपाल राय ने दी ये चुनौती