ABP News Shikhar Sammelan: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटी है. वहीं विपक्षी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के दावों पर सवाल उठा रही है. इस बीच आज दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया एबीपी के खास कार्यक्रम में पहुंचे और सवालों के जवाब दिए.


उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जनता बहुत समझदार है और वह इस बार पिछले पांच साल के काम पर वोट करेगी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे काम पर पूरा विश्वास है. खासकर शिक्षा के मुद्दे पर. आज बीजेपी का समर्थक कह रहा है कि मैं शिक्षा के क्षेत्र में काम को देख कर मैं आम आदमी पार्टी को वोट करूंगा.


मनीष सिसोदिया ने गृहमंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह के उस ट्वीट का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने स्कूलों की बदहाली वाला वीडियो ट्वीट किया था. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी के सातों सांसद अमित शाह को गुमराह कर रहे हैं. उनसे फर्जी वीडियो ट्वीट करा रहे हैं.


उन्होंने कहा, ''जिस स्कूल का वीडियो गौतम गंभीर ने दिया है वह स्कूल पहले ही शिफ्ट किया जा चुका है और उस स्कूल की मरम्मत चल रही है. अमित शाह को झूठे वीडियो क्यों दिए गए?'' मनीष सिसोदिया ने कहा कि अमित शाह ने दावा किया कि उन्हें दिल्ली में सीसीटीवी नहीं मिला. वो दूरबीन से ढूंढ रहे हैं. फिर हमने उन्हें सीसीटीवी का फुटेज भेजा जिसमें वो खुद कैद हुए हैं.






दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा कि अमित शाह को शाहीन बाग जाना चाहिए. उन्होंने खुद के शाहीन बाग जाने के सवाल पर कहा कि मैं वहां क्यों जाऊं? मेरा काम अस्पताल, स्कूल का है. अमित शाह बात करके आएं.


मनीष सिसोदिया ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर कहा कि केंद्र सरकार देर आई दुरुस्त आई. शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. पहले गिरफ्तार करने की बजाय प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे...उसने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बयान दिया था और यह मामला यूपी का है दिल्ली का नहीं.


आप नेता ने पिछले महीने जामिया इलाके में हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर किए गए ट्वीट पर भी सफाई दी. जिसमें उन्होंने दिल्ली पुलिस पर सवालिया अंदाज में कहा था कि क्या पुलिस ही बसों में आग लगा रही थी. सिसोदिया ने आज कहा कि सवाल मैंने दिल्ली पुलिस पर उठाया था, जब जवाब मिला तो मैं चुप हो गया. सवाल उठाने में दिक्कत क्या है?


शिखर सम्मेलन-दिल्ली Live पढ़ें


दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने कहा, ''हमने करीब 600 के बराबर स्कूल का इंफ्रास्टक्चर बनाया है. 20 हजार कमरे बनाए हैं. मैं चुनौती देता हूं कि देश में कोई सरकार कहे कि मैंने इतने स्कूल बनाएं हैं और हमने काम किया है. मैं मान जाऊंगा कि अच्छा काम किया है.''


यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि धर्म-जाति के नाम पर 60 साल तक चुनाव हुए. वो समय दिल्ली से चला गया है. मैंने दिल्ली की जनता से ठोक कर कहता हूं कि आप हमारे काम पर वोट दीजिए. विवादित बयान के दावे अगर अमानतुल्ला खान को लेकर साबित हुए तो मैं पार्टी से निकाल दूंगा लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) काम पर वोट मांगती रहेगी.


मनीष सिसोदिया ने कहा, ''बीजेपी को चुनौती देता हूं कि जहां काम किया है उस राज्य के बारे में बताएं. हम काम पर लड़ रहे हैं. हम जीतेंगे. पिछली बार हमने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी.''


उपमुख्यमंत्री ने कहा, ''हमने 16 लाख बच्चों को पढ़ाया और यही हमारी उपलब्धि है. मेरा बच्चा अगर नर्सरी में होता तो मैं दिल्ली के सरकारी स्कूल में ही दाखिला दिलाता. रिक्शा चालक से लेकर अधिकारियों के बच्चे तक सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं. सरकारी स्कूल से पढ़कर बच्चों ने मुंबई के आईआईटी में एडमिशन लिया है.''


शिखर सम्मेलन दिल्ली: BJP के रमेश बिधूड़ी ने स्कूलों की बदहाली वाला वीडियो दिखाया, AAP नेता गोपाल राय ने दी ये चुनौती 


उन्होंने दावा किया कि साढ़े तीन साल तक उपराज्यपाल तक फाइल जाती थी और हर एक फाइल अटके रहते थे. डोर स्टेप डिलीवरी समेत कई अहम फाइल उन्होंने अटका दिए. फिर हमलोग सुप्रीम कोर्ट गए वहां संविधान की पीठ ने अधिकार बांटे. उसके बाद हमने काफी काम किया है.


मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है. टैंकर माफिया का राज खत्म हो गया. बिजली फ्री है. महिलाएं दिल्ली सरकार की फ्री बस सेवा का लाभ उठा रही हैं. हमने दिल्ली की गलियों में सीसीटीवी लगवाए हैं.