नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly election 2020) के बीच आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका लगा है. टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे द्वारका से AAP विधायक आदर्श शास्त्री आज कांग्रेस में शामिल हो गए. इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और पीसी चाको मौजूद थे.


आम आदमी पार्टी ने 15 जनवरी को सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. पार्टी ने आदर्श शास्त्री समेत 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काटने का फैसला लिया. शास्त्री की जगह आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय कुमार को द्वारका सीट से उम्मीदवार बनाया. टिकट काटे जाने से नाराज शास्त्री ने तब कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि आगे का निर्णय बाद में लिया जाएगा. अब वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.


बीजेपी ने द्वारका से प्रद्युम्न राजपूत को टिकट दिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दे सकती है.


दिल्ली में विधानसभा की सभी 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी से है. 2015 के विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं बीजेपी मात्र तीन सीट जीत सकी थी.


दिल्ली चुनावः करण सिंह तंवर के समर्थकों ने टिकट के लिए जेपी नड्डा के घर का किया घेराव