Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के दावों पर बीजेपी लगातार सवाल उठा रही है. साथ ही शाहीन बाग को लेकर अरविंद केजरीवाल को कठघरे में खड़े कर रही है. वहीं आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि बीजेपी के पास मुद्दे नहीं हैं और वह सिर्फ भटकाने के लिए लगातार झूठ बोल रही है.


एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम 'शिखर सम्मेलन' में पहुंचे दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दावा किया कि 2015 के चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने 70 वायदे किए थे और उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया. 15 लाख कैमरे नहीं लगे. 20 कॉलेज और 500 स्कूल का वायदा था एक भी नहीं बना. 5000 बस बढ़ाने थे 400 बढ़ाए गए. एक कॉलोनी को पास नहीं किया. झुग्गी को नल से जल देना था वह भी नहीं दिया. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर देना था लेकिन नहीं दिया.


रमेश बिधूड़ी ने कार्यक्रम में कथित तौर पर दिल्ली के एक स्कूल का वीडियो दिखाया. जिसमें स्कूल के हालात जर्जर दिख रहे हैं. उन्होंने कहा, ''मेरे पास स्कूल का वीडियो है (वीडियो दिखाते हुए). आप इसमें देख सकते हैं कि स्कूल की स्थिति क्या है. छात्रों की संख्या घट रही है. अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि पांच साल में बड़े अधिकारियों का बच्चा सरकारी स्कूल में पढ़ेगा लेकिन एक भी अधिकारी का बच्चा क्या आप के विधायकों का बच्चा भी सरकारी स्कूल में नहीं गया. मेरे साथ मीडिया और गोपाल राय (आप नेता) साथ चलें हम उनको हकीकत दिखाएंगे. अगर स्थिति खराब नहीं मिली तो अरविंद केजरीवाल राजनीति छोड़ दें अगर दावा सही नहीं हुआ तो हम सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेंगे.''


इसके जवाब में गोपाल राय ने कहा कि आठ तारीख को फैसला हो रहा है कि किसने काम किया है और किसने नहीं. एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम 'शिखर सम्मेलन' में गोपाल राय ने बीजेपी नेता को चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी के 200 से ज्यादा सांसद और मंत्री दिल्ली में प्रचार करने के लिए आ रहे हैं. मैं चुनौती दे रहा हूं कि वो अपना काम सामने रखें और आम आदमी पार्टी अपना काम सामने रखेगी. सरकारी स्कूलों को हम प्राइवेट से बेहतर बना रहे हैं. बदलाव की प्रक्रिया जारी है. दिल्ली के लोग काम के आधार पर वोट करेंगे.


शिखर सम्मेलन-दिल्ली Live यहां देखें


साथ ही उन्होंने कहा कि 15 साल से बीजेपी एमसीडी में है. हरियाणा और यूपी में भी बीजेपी की सरकार है. वहां का वीडियो दिखाए और हम अपने दिल्ली के स्कूलों का वीडियो दिखाएंगे. सबकुछ पाक साफ हो जाएगा.


गोपाल राय ने कहा कि हमें क्या बीजेपी के कार्यकर्ताओं को भी लगता है कि जो काम आप ने किया 70 सालों में बीजेपी-कांग्रेस ने नहीं किया. दिल्ली की गलियों में जाकर बीजेपी के नेताओं को आम लोगों से बात करनी चाहिए. दिल्ली में पांच साल बीजेपी भी सत्ता में रही. कांग्रेस को भी मौका मिला. केजरीवाल को भी मिला. तीनों सरकार का जब आकलन करेंगे तो आपको पता चलेगा कि अरविंद केजरीवाल ने सबसे अधिक काम किया.


साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेता दिल्ली के मुद्दों की बात नहीं कर रहे हैं. इसके जवाब में रमेश बिधूड़ी ने कहा कि राष्ट्रीय नेता राष्ट्रीय मुद्दों की और लोकल लीडर लोकल मुद्दों पर बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग को लेकर मुख्यमंत्री कहते हैं दिल्ली का मालिक हूं...उन्हें शाहीन बाग जाना चाहिए था. सीएए नागरिकता देने वाला है. अगर एनआरसी भी आया तो किसी भारतीय मुसलमान की नागरिकता नहीं जाएगी.


बीजेपी सांसद ने कहा कि सोते हुए व्यक्ति को जगाया जा सकता है, जागे हुए व्यक्ति को कैसे जगाया जा सकता है. प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक तौर पर सीएए-एनआरसी पर रुख स्पष्ट किया है. आम आदमी पार्टी लोगों को भटका रही है.


रमेश बिधूड़ी ने कहा कि शाहीन बाग के प्रदर्शन के पीछे अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी का हाथ है. सीएए को देश की संसद ने पास किया है और सीएए के नाम पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. मैं साफ कहता हूं कि जो लोग बसों को जलाते हैं, सरकारी संपत्ति को नुसान पहुंचाते हैं, तिरंगे की आड़ में हिंसा करते हैं. वो लोग प्रदर्शनकारी नहीं बल्कि दंगाई हैं. शाहीन बाग के लोग दंगाई हैं और जब पुलिस दंगाइयों को पकड़ती है तो सवाल उठाए जाते हैं.


वहीं गोपाल राय ने कहा कि देश का चुनाव बीत चुका है. मैं विनम्रता से कहना चाहता हूं कि बीजेपी नेता विहीन है. शाहीन बाग का मुद्दा केंद्र ने पैदा किया और उसे सुलझाना चाहिए. पुलिस को मामला सुलझाना चाहिए. देश के गृहमंत्री शाहीन बाग में मुंह छिपा रहे हैं और विकास की बात नहीं कर पा रहे हैं.


शिखर सम्मेलन दिल्ली: मनोज तिवारी बोले- सभी सांसदों ने स्कूल का दौरा किया, हकीकत दावों से अलग है