ABP News Shikhar Sammelan: दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) और बीजेपी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम 'शिखर सम्मेलन' में पहुंचे बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के बीच तीखी बहस हुई.


बीजेपी के गौरव भाटिया ने कहा कि दिल्ली भारत की राजधानी है और अगर राष्ट्र से जुड़ा कोई मुद्दा दिल्ली में उठ रहा है तो वो पूरे देश पर असर डालती है. उन्होंने सवाल पूछा कि जब मनीष सिसोदिया कहते हैं कि हम शाहीन बाग के लोगों के साथ हैं तो अरविंद केजरीवाल ये क्यों नहीं अपील करते कि लोग वहां से हटें और लोगों को हो रही परेशानियों को समझें. हमने अपनी जिम्मेदारी समझी और शाहीन बाग के लोगों के 45 दिन से चल रहे प्रदर्शन के बावजूद दिल्ली के एलजी को उन्हें समझाने भेजा, किसी भी तरह से बल प्रयोग नहीं किया. क्या अरविंद केजरीवाल ने एक बार भी लोगों से हटने की अपील की? वो अपने वीडियो जारी करते हैं लेकिन अपील नहीं करते.


आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए इस तरह की बात करती है. वहीं हम केवल और केवल काम पर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है.


उन्होंने कहा, ''इनके (बीजेपी) पास न तो दिल्ली के लिए कोई रोडमैप है और न ही कोई योजना है. सड़क, स्कूल, शिक्षा, पानी, बिजली जैसे मुद्दों पर आप ने जो काम किया है वो सारी जनता देख रही है और उसके आधार पर खुश है. इसीलिए बीजेपी को परेशानी हो रही है.''


राघव चड्ढा ने कहा कि 5 साल में आप ने सभी क्षेत्रों में काम किया और अगले 5 सालों के लिए भी आप के पास विजन है. हम 11 फरवरी को सरकार में फिर आ रहे हैं और इसमें कोई शक नहीं है. दिल्ली की सड़कों के सौंदर्यीकरण की योजना पर काम चल रहा है और वाई-फाई की बात करें तो 650 एरिया में वाई-फाई लगवाया जा चुका है. इसमें थोड़ी देर अवश्य हुई लेकिन हम चाहते थे कि किसी गलत हाथ में ये काम न चला जाए इसलिए सही फर्म को ढूंढने में देरी हुई. दिल्ली में 3.5 लाख सीसीटीवी लग चुके हैं और दिल्ली सरकार ने बिना टैक्स बढ़ाए दिल्ली के बजट में इजाफा किया है.


गौरव भाटिया ने कहा कि दिल्ली में जो-जो वादे अरविंद केजरीवाल ने किए थे वो सब झूठे साबित हुए. 20 कॉलेज खोलने का वादा था लेकिन एक भी नहीं खुला. दिल्ली के सरकारी स्कूलों से बच्चे कम हो गए, शाहीन बाग में जो हो रहा है उसके बावजूद केंद्र सरकार ने इस मामले को बिगड़ने नहीं दिया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सड़कें लंदन जैसी हो जाएंगी पर ऐसा हुआ क्या?


गौरव भाटिया ने कहा कि कन्हैया कुमार के मामले में कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई उसके बाद इस सरकार ने उस फाइल पर काम किया. दिल्ली सरकार अपने काम का ढिंढोरा पीट रही है लेकिन ये नहीं बता रही कि काम कितने प्रतिशत करना था और कितना पूरा हुआ है.


शिखर सम्मेलन दिल्ली: CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में एंटी नहीं प्रो इंकम्बेंसी, अमित शाह पर भी किया पलटवार