Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग, शरजील इमाम, स्कूल, अस्पताल, महिला सुरक्षा, बिजली और पानी का मुद्दा छाया हुआ है. इन्हीं मुद्दों पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी में हर एक मंच तीखी बहस देखने को मिल रही है. आज ही एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम 'शिखर सम्मेलन दिल्ली' में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पहुंचे.


संबित पात्रा ने विवादित बयान की वजह से चर्चा में आए शरजील इमाम की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया और 'इमाम का हुकूम है चलो देश तोड़ें' शीर्षक वाली कविता पढ़ी. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कन्हैया कुमार से संबंधित फाइल लटकाने का आरोप लगाया.


इसके जवाब में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के चुनाव में बीजेपी दिल्ली की बात नहीं की है. इनसे पूछा जाता है बिजली, पानी फ्री कैसे देंगे तो ये कहते हैं शाहीन बाग. बसों में फ्री टिकट कैसे देंगे तो कहते हैं शाहीन बाग. यही वजह है कि लोग आज बीजेपी वालों को कह रहे हैं कि चल भाग-चल भाग. संजय सिंह ने कहा कि कन्हैया कुमार के मामले में तीन महीने में चार्जशीट दाखिल होनी थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने तीन साल में चार्जशीट दाखिल किया. बीजेपी जवाब दे कि आखिर क्यों फाइल को दबाया गया.


संबित पात्रा ने कहा कि शाहीन बाग के लोगों को समझाबुझाकर हटाने की कोशिश की गई लेकिन वो नहीं माने. 11 फरवरी को बीजेपी दिल्ली जीतेगी और 1 घंटे के अंदर शाहीन बाग खाली हो जाएगा. संबित पात्रा ने कहा कि मैं चेतावनी दे रहा हूं कि आज जो लोग दंगा फैला रहे हैं वो दंगाई कल आपके ही घरों में घुसकर मारेंगे.


वहीं संजय सिंह ने कहा कि जबसे गृह मंत्री अमित शाह बने हैं तबसे दिल्ली की सड़कों पर गोलियां चल रही हैं और उनके गृह मंत्री बनने के बाद से देश के हालात बदतर हुए हैं. दिल्ली की सड़कों पर जितनी गोलियां अब चली हैं उतनी कभी नहीं चलीं. जबसे वो गृह मंत्री बने हैं वकीलों, छात्रों, महिलाओं पर लाठियां बरसाईं गई हैं. छात्रों को यूनिवर्सिटी में घुसकर मारा गया है.


संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी शाहीन बाग बातचीत करने क्यों नहीं जाती? इन्होंने कहा कि 11 फरवरी को बीजेपी की सरकार बनी तो शाहीन बाग एक घंटे में खाली हो जाएगा, ये बताएं कि इनकी शाहीन बाग वालों के साथ क्या मिलीभगत है.


काम का वादा
संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को बीजेपी से सर्टिफिकेट नहीं चाहिए और आप ने पांच सालों में 450 से ज्यादा मोहल्ला क्लीनिक बनवाए. स्कूलों में 20 हजार से ज्यादा कमरे बनवाए हैं. बीजेपी के मंत्री ने भी ये बात मानी है कि दिल्ली का पानी अच्छा है और दिल्ली का पानी यूरोपियन स्टैंडर्ड से बेहतर है. बीजेपी सांसदों ने दिल्ली के स्कूलों के फर्जी वीडियो डाले और जो स्कूल बंद थे उनका वीडियो डाल दिया गया. ये बीजेपी की मानसिकता है और फर्जी प्रचार के जरिए दिल्ली की जनता को बरगलाना चाहते हैं.


इसके जवाब में संबित पात्रा ने कहा कि पहले तो साढ़े चार सालों तक आप कहती रही कि केंद्र सरकार उसे काम करने नहीं दे रही और अब अचानक तीन महीनों में सब काम हो गया, ये कैसे हो सकता है.