नई दिल्ली: कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly election 2020) के लिए आज 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. अलका लांबा को चांदनी चौक से, राधिका खेड़ा को जनकपुरी से, आदर्श शास्त्री को द्वारका से, अमरिंदर सिंह लवली को गांधीनगर से और हारून यूसुफ को बल्लीमारन से टिकट दिया गया है.


आदर्श शास्त्री आज ही आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए हैं. पार्टी की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक पूर्व मंत्री अशोक कुमार वालिया को कृष्णा नगर, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को कालकाजी और चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी को संगम विहार से टिकट मिला है.


उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को टिकट दिया है. पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.



दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी और देवेंद्र यादव को बादली से टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई युवा चेहरों पर भरोसा जताया है. पार्टी की मीडिया पैनलिस्ट राधिका खेड़ा को जनकपुरी, युवा पार्षद अभिषेक दत्त को कस्तूरबा नगर, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी नीतू वर्मा को मालवीय नगर, आकांक्षा ओला को मॉडल टाउन और अली मेहंदी को मुस्तफाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है. पूर्व विधायक मतीन अहमद को सीलमपुर और तलविंदर मारवाह जंगपुरा से चुनाव लड़ेंगे.


दिल्ली में विधानसभा की सभी 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. बता दें कि आम आदमी पार्टी सभी 70 सीटों पर और बीजेपी ने 57 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. बीजेपी ने भी अभी तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.



इस चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी से है. 2015 के विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी और बीजेपी मात्र तीन सीट जीत सकी थी. कांग्रेस इस चुनाव में खाता खोलने में भी नाकामयाब रही.


किसको चुनेगी दिल्ली: ये हैं बीजेपी के 57 उमीदवारों की फौज जो AAP से टक्कर लेगी


Delhi Elections: आदर्श शास्त्री, सुरेंद्र कमांडो समेत इन 15 मौजूदा विधायकों का AAP ने काटा टिकट, देखें पूरी लिस्ट


Delhi Election: टिकट नहीं मिलने से नाराज AAP विधायक आदर्श शास्त्री कांग्रेस में हुए शामिल