ABP-C Voter Exit Poll Delhi: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर किए गए तमाम एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) के हाथों में सत्ता जाती दिख रही है और बीजेपी को झटका लगने वाला अनुमान जताया गया है. एबीपी-सी वोटर के मुताबिक, बीजेपी को 5 से 19 सीटें मिल सकती है. हालांकि बीजेपी का दावा है कि पार्टी 48 सीटें जीतेगी. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने एग्जिट पोल के दावों को खारिज करते हुए कहा कि हमारे ट्वीट को संभाल के रख लीजिए, सभी एग्जिट पोल फेल होंगे.

उन्होंने ट्वीट किया, ''ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे fail...मेरी ये ट्वीट सम्भाल के रखियेगा...बीजेपी दिल्ली में 48 सीट लेकर सरकार बनायेगी .. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूँढे.''

एबीपी-सी वोटर के मुताबिक, दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी (AAP) को 51 से 65 सीटें मिल सकती है. बीजेपी के खाते में 3 से 17 सीटें जा सकती है. वहीं कांग्रेस को 0 से 3 सीट पर संतोष करना पड़ सकता है. इसके औसत को देखें तो AAP को 58, बीजेपी को 10 और दो सीट कांग्रेस को मिल सकती है.

ABP-C Voter Exit Poll क्या कहता है?

पार्टी सीट वोट फीसदी
AAP (आप) 51 से 65 50.6 फीसदी
BJP (बीजेपी 3 से 17 36.7 फीसदी
Congress (कांग्रेस) 0 से 3 9.3 फीसदी
अन्य 0 4.7 फीसदी

चुनाव अधिकारी ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाम छह बजे तक 57.06 प्रतिशत मतदान हुआ है. उन्होंने कहा कि अभी कुछ बूथों पर मतदान जारी, प्रतिशत और बढ़ने की संभावना है. 2015 के चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी और कांग्रेस खाता खोलने में भी असफल रही थी.

ABP Exit Poll: दिल्ली में किसकी बनेगी अगली सरकार? पढ़ें एबीपी एग्जिट पोल के नतीजे