मुंबई: दिल्ली के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को भारी बहुमत से जीत मिली है. अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP फिर से दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है. दिल्ली में मिली जीत के बाद AAP के समर्पित कार्यकर्ता और इस चुनाव में पार्टी के लिए थीम सॉन्ग कम्पोज करने वाले मशहूर संगीतकार/गायक विशाल ददलानी ने एबीपी न्यूज़ को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया. विशाल ददलानी ने पार्टी की जीत को दिल्ली के हर आम आदमी की जीत ठहराया.


उन्होंने AAP द्वारा किये गये तमाम जनकल्याणकारी कामों को दिल्ली की जीत की वजह बताया. इसके लिए उन्होंने‌ दिल्ली में बेहतर होती स्कूल व्यवस्था, अस्पतालों में इलाज की बेहतर होती व्यवस्था, मुफ्त बिजली-पानी देने व लोगों को तमाम तरह के करों में भारी राहत देने और फिर भी फायदे में सरकार चलाने की अरविंद केजरीवाल की नीति को दिया.


विशाल ने बीजेपी की हार के कारणों को उनकी नकारात्मक रणनीति को बताया. इसके‌ लिए उन्होंने एमसीडी पर काबिज बीजेपी के नकारापन को भी जिम्मेदार ठहराया और कहा उनके पास काम के तौर पर दिखाने के लिए कुछ था ही नहीं इसीलिए उन्होंने धर्म व नकारात्मक चुनाव अभियान का सहारा लिया.


एबीपी न्यूज़ ने विशाल से अरविंद केजरीवाल द्वारा इस चुनाव में हनुमानजी का सहारा लेने के बारे में भी सवाल पूछा, जिसके जवाब में विशाल ने कहा हिंदू धर्म पर किसी का एकाधिकार नहीं है. पार्टी के थीम सॉन्ग 'लगे रहो केजरीवाल' की बात करते हुए उन्होंने कहा उन्हें 'लगे रहो केजरीवाल' शब्दों के इर्द-गिर्द गाना बनाने के लिए कहा गया था. मगर साथ ही इस बात का ख्याल रखने के लिए कहा गया था कि हम इस गाने में बड़े बड़े दावे करने और अपनी ही बड़ाई करने की बजाय पार्टी द्वारा किये गये बेहतरीन कामों को गिनाएं.


विशाल ने बातों बातों में यह भी बताया कि उन्हें 70 में से 70 विधानसभा सीटें जीतने की उम्मीद थी और यही वजह है कि उन्होंने 70 सीटों की जीत से जुड़ा एक गाना भी कम्पोज करके तैयार कर लिया था, जिसे नतीजों के बाद आज ही रिलीज किया जाना था.


ये भी पढ़ें:


जानें क्यों?, दिल्ली में केजरीवाल की जीत के बाद कैटरीना कैफ का झाड़ू लगाने वाला VIDEO हो रहा वायरल