ABP News Shikhar Sammelan: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) में बीजेपी अपने पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल (SAD) से अलग होकर चुनाव लड़ रही है. आज जब इसी से जुड़ा सवाल अकाली दल के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमने 30 सालों से ज्यादा बीजेपी का साथ दिया है और साथ हमने नहीं छोड़ा बल्कि बीजेपी ने ये साथ छोड़ा है.


एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम 'शिखर सम्मेलन' में सिरसा ने कहा कि अकाली दल ने सिर्फ इतना ही कहा था कि सीएए में मुसलमानों को भी जगह दी जाए. अकाली-बीजेपी का गठबंधन काफी पुराना है और इस बार दिल्ली चुनाव में साथ न लड़ने का फैसला बीजेपी का है. चुनाव आते-जाते रहते हैं और देश में हमें रहना है. हमारे लिए ये संभव नहीं है कि हम देश की मेजोरिटी के खिलाफ खड़े हो जाएं. शाहीन बाग में बैठे लोग किसी एक धर्म की बात कर रहे हैं और सिख लोग किसी एक की बात नहीं कर रहे बल्कि सभी धर्मों की बात करते हैं.


कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी के नेता विजय जॉली ने कहा कि अकाली दल और बीजेपी का साथ बेहद पुराना है और इसमें कोई दो राय नहीं है कि दोनों पार्टियों एक तरह से सोचती हैं. साथ चुनाव न लड़ने का फैसला अलग मुद्दों पर है और सीएए और एनआरसी पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी झूठ फैला रही हैं.


शिखर सम्मेलन-दिल्ली Live पढ़ें


वहीं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमन अरोड़ा ने कहा कि पहली बार है कि कोई मुख्यमंत्री छाती ठोंककर कह रहा है कि उसके काम के आधार पर वोट दिया जाए. अमन अरोड़ा ने कहा कि बीजेपी-अकाली का गठबंधन अब ठगबंधन बन चुका है और इसके जरिए वो लोगों को बरगला रहे हैं. अकाली दल सीएए पर दो तरह की बातें कर रही है. एक तरफ तो वो सीएए पर संसद में बीजेपी का साथ दे रही है और दूसरी तरफ इसी मुद्दे पर दिल्ली में साथ छोड़ दिया.


विजय जॉली ने कहा कि अकाली दल-बीजेपी एनडीए में साथ-साथ हैं और सीएए को दिल्ली के चुनाव से नहीं जोड़ना चाहिए. शाहीन बाग का मुद्दा गैर मुद्दा होते हुए भी इसे बेहद गंभीर मुद्दा बनाया जा रहा है. जैसे आर्टिकल 370 का खात्मा किया गया उसकी वजह से भारत के मुसलमानों के मन में डर पैदा करने की कोशिश की जा रही है. बीजेपी ये साफ कर देना चाहती है कि वो देश के हर धर्म के लोगों के साथ है.


अमन अरोड़ा से जब सिरसा ने सवाल पूछा कि आखिर वो बताएं कि उनकी पार्टी सीएए के साथ है या खिलाफ है तो अमन अरोड़ा ने उसके जवाब में कहा कि वो इसके पक्ष या विपक्ष में नहीं हैं. विजय जॉली ने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने लोगों से झूठे वादे किए और अब जब उन वादों के पूरे न होने की वजह से लोग आप से नाराज हैं तो वो दूसरे मुद्दों पर ध्यान ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.


शिखर सम्मेलन दिल्ली: मनीष सिसोदिया बोले- अमित शाह को उनके सांसद गुमराह कर रहे हैं, स्कूल वाली झूठी तस्वीर ट्वीट करा दी


शिखर सम्मेलन दिल्ली: BJP के रमेश बिधूड़ी ने स्कूलों की बदहाली वाला वीडियो दिखाया, AAP नेता गोपाल राय ने दी ये चुनौती