Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव पहले ABP न्यूज़ के दिल्ली शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में आप, कांग्रेस और बीजेपी की महिला नेताओं ने अपनी बात रखी. आप की तरफ से प्रीति मेनन, कांग्रेस की तरफ से रागिनी नायक और बीजेपी की तरफ से शाजिया इल्मी ने अपनी बात रखी. प्रीति मेनन आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य भी हैं. रागिनी नायक कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और डीयू छात्रसंघ की अध्यक्ष रह चुकी हैं. शाजिया इल्मी बीजेपी की प्रवक्ता और दिल्ली बीजेपी की उपाध्यक्ष भी हैं.


इस सेशन की शुरुआत में शाजिया इल्मी से सवाल किया गया. ये सवाल बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के बयान पर किया गया. प्रवेश वर्मा ने कहा था, ''‘’लाखों लोग वहां (शाहीन बाग) इकट्ठा होते हैं. दिल्ली के लोगों को सोच समझ कर फैसला लेना होगा. वह आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहनों और बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें मारेंगे. आज वक्त है. मोदी जी और अमित शाह कल आपको बचाने नहीं आएंगे.’’


बीजेपी की शाजिया इल्मी


इस पर जवाब देते हुए शाजिया इल्मी ने कहा कि अगर हम गद्दारों की बात करते हैं तो ये डिफाइन करना होगा कि गद्दार कौन हैं. गद्दार वो हैं जो देश के संसद के खिलाफ बोलते हैं. जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत बोलते हैं. गद्दार वो हैं जो आम मुसलमानों के जज्बात के साथ खेल रहे हैं. शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोलते हुए शाजिया इल्मी ने कहा जिस तरह से प्रदर्शन हो रहा है और वहां कलमा पढ़ा जा रहा है वो गलत है. कलमे का इस्तेमाल सियासी प्रदर्शन के लिए नहीं कर सकते हैं. शाजिया इल्मी ने कहा कि प्रवेश वर्मा ने अपने तरीके से अपनी बात रखी है और मैं अपने तरीके से अपनी बात रख रही हैं.


कांग्रेस की रागिनी नायक


इसपर कांग्रेस की रागिनी नायक ने कहा कि हर चुनाव से पहले गद्दार शब्द कहां से आता है. हिंदु, मुसलमान और पाकिस्तान शब्द कहां से निकल कर आता है. रागिनी नायक ने कहा कि दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को विधानसभा में प्रचंड बहुमत दिया. वहीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सात की सात सीटें दीं. लेकिन जिम्मेदारी की गेंद एक पाले से दूसरे पाले में होती रही. कांग्रेस नेता ने मु्द्दों को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों को निशाने पर लिया. जहां भी एनआरसी और सीएए का विरोध हो रहा है वो देश की गंजा जमुनी तहजीब का परचम है और हमें इसका साथ देना चाहिए.


आम आदमी पार्टी की प्रीति मेनन


वहीं आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रीति मेनन ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से मिलने क्यों नहीं जा रहे हैं. वो वहां जाकर मुद्दे का हल क्यों नहीं निकाल रहे हैं. आप नेता ने प्रीति मेनन ने दिल्ली की स्कूलों का जिक्र किया और कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार में इनकी हालत बहुत सुधरी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के पास मुद्दे नहीं है. इसलिए ये इधर उधर की बात कर रहे है लेकिन ये चुनाव नहीं जीतने वाले. प्रीति मेनन ने कहा कि दिल्ली वाले बिजली, घर-गृहस्थी और पानी के लिए वोट करेंगे.


सीटों को लेकर किसने क्या कहा?


जब बीजेपी की प्रवक्ता शाजिया इल्मी से पूछा गया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी तो उन्होंने 45 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया. यही सवाल कांग्रेस की रागिनी नायक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने दम पर बहुमत लाएगी. आप की प्रीति मेनन ने कहा कि आम आदमी पार्टी रिकॉर्ड ब्रेकिंग पार्टी है और इस बार भी हम रिकॉर्ड तोड़ेंगे.


यह भी देखें