पश्चिमी दिल्ली Exit Poll : पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) लोकसभा क्षेत्र के अंर्तगत आने वाली सभी 10 विधानसभा सीटें सभी दलों के लिए बहुत ही खास हैं. यहां पर वोटरों को अपनी तरफ आर्किषत करने के लिए दलों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी. अब सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो चुका है. एग्जिट पोल की बात करें तो इस सीट पर जो तस्वीर उभर कर सामने आ रही है वह सभी को हैरान कर सकती है.

एग्जिट पोल के आंकड़ो की बात करें तो इस लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) को बढ़त मिलती दिख रही है. आंकड़े बताते हैं कि इस इलाके में आप को 7 से 9 सीटें मिल सकती हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 1 से 3 सीटें और कांग्रेस का यहां से खाता खुलता नहीं दिख रहा है. वोट शेयर की अगर बात करें तो आप को करीब 53 फीसदी, बीजेपी को करीब 39 फीसदी और कांग्रेस को लगभग 6 फीसदी वोट शेयर हासिल हो सकता है.

खास बात

सभी प्रमुख दलों की इस क्षेत्र पर कड़ी नजर थी. इस इलाके में यूपी और बिहार के वोटरों की संख्या अच्छी तादाद में हैं. ये वोटर किसी को हार और जीत का स्वाद चखा सकते हैं. इस पर यहां के वोटरों को लुभाने के लिए किसी भी दल ने कोई भी मौका हाथ से जानें दिया था. इस इलाके के मुद्दे स्थानीय हैं. जिसमें सड़क, पानी, स्वच्छता, स्वास्थ्य और शिक्षा भी बड़ा मुद्दा था.

वेस्ट दिल्ली की विधानसभा सीटों के नाम

1- मादीपुर 2- राजौरी गार्डन 3- हरि नगर 4- तिलक नगर 5- जनकपुरी 6- विकासपुरी 7- उत्तम नगर 8- द्वारका 9- मटियाला 10- नजफ़गढ़

Exit Poll : एक नज़र में पश्चिमी दिल्ली (West Delhi)

पार्टी                       सीट                 वोट प्रतिशत
आप 7 से 9 52.6
बीजेपी 1 से 3 38.7
कांग्रेस 0 6.3
अन्य 0 2.5