नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी की. दिल्ली की कुल 70 में से 57 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान किया. बाकी की 13 सीटों पर जल्द कैंडिडेट्स के एलान की बात कही है. जिन 13 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान नहीं किया गया है उसमें नई दिल्ली विधानसभा सीट शामिल है. ये सीट इसलिए खास है क्योंकि यहीं से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ते हैं. यानी बीजेपी की तरफ से इस सीट पर कौन उम्मीदवार होगा, इसके लिए इंतजार करना होगा.


इसको लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर तंज किया और उसे बिना कैप्टन वाली टीम करार दिया. अपने ट्वीट में संजय सिंह ने लिखा, ''दिल्ली में बीजेपी टीम विदाउट कैप्टन है. आज लोगों को उम्मीद थी भाजपा अरविंद केजरीवाल के ईमानदार नेतृत्व के ख़िलाफ़ कोई चेहरा सामने लायेगी लेकिन चुनाव से पहले ही भाजपा ने वॉकओवर दे दिया लड़ने से पहले ही हार मान ली.''





आप बनाम बीजेपी


आप के बागी कपिल मिश्रा को बीजेपी ने मॉडल टाउन से टिकट दिया है. इस सीट पर आम आदमी ने अखिलेश त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार घोषित किया हुआ है. इसके अलावा विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी सीट से बीजेपी ने टिकट दिया है. राजेंद्र नगर सीट पर बीजेपी ने आरपी सिंह को टिकट दिया है, जहां उनका मुकाबला आप नेता राघव चड्डा से होगा. वहीं पटपड़गंज सीट से आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मैदान में हैं. बीजेपी ने यहां से रवि नेगी को उम्मीदवार घोषित किया है. तीमारपुर सीट पर आम आदमी पार्टी के दिलीप पांडे का मुकाबला बीजेपी के सुरेंद्र सिंह बिट्टू से होगा.


Delhi Election: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, यहां जानें 57 सीटों पर BJP vs AAP के उम्मीदवारों के नाम


उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनेगी. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी तीन सीटें जीतने में कामयाब हो पाई थी. गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होनी है. नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.


यह भी देखें