नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टियों ने एड़ी से चोटी का जोर लगा दिया है. राजधानी पिछले कुछ दिनों से ताबड़तोड़ रैलियों और चुनावी सभाओं से रौशन है. इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के कड़कड़डूमा में पहली चुनावी रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा.


दिल्ली के लोग आज भी लोकपाल का इंतजार कर रहे हैं


पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पहली बार देश को लोकपाल मिला लेकिन दिल्ली के लोग आज भी लोकपाल का इंतजार कर रहे हैं. इतना बड़ा आंदोलन और इतनी बड़ी-बड़ी बातें की गई थी, उन सबका क्या हुआ?


आयुष्मान भारत योजना को लेकर भी उठाए सवाल


पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा, ''दिल्ली के केंद्र सरकार के अस्पतालों में गरीबों का 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज हो सकता है, लेकिन राज्य सरकार के अस्पतालों में नहीं. दिल्ली के गरीब और मध्यम वर्ग से ऐसी क्या दिक्कत है? क्या राजनीति, मानवता से भी बड़ी हो गई है?''


सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए साधा निशाना


उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीति बदलने आए थे लेकिन उनका भेद खुल चुका है. पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ लोग सेना पर सवाल उठा रहे थे. बाटला हाउस में एनकाउंटर हुआ तो सवाल उठाए गए. यही वो लोग हैं जो भारत के टुकड़े-टुकड़े नारे लगाने वालों को बचा रहे हैं. क्या ये लोग दिल्ली में सुरक्षित वातावरण दे सकते हैं.


पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली हो या देश का कोई दूसरा कोना, बिहार के लोग हर क्षेत्र में सर्वोत्तम करते मिलेंगे. लेकिन उनसे भी ऐसी नफरत हो रही है.बिहार और पूर्वांचल के लोगों के लिए ऐसी दुर्भावना देखकर, दिल में दर्द होता है.


पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने बीजेपी को लोकसभा चुनाव में सभी सीटें दी. अब आपके वोट से दिल्ली बदलेगी. उन्होंने कहा कि बीते कई दिनों से बीजेपी और सहयोगी दलों के कई वरिष्ठ नेता, तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता और यहां के जागरूक नागरिक, आपके बीच आ रहे हैं, अपनी बात रख रहे हैं. दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं, ये आज साफ-साफ दिख रहा है.


पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव दिल्ली के इसी गौरव को 21वीं सदी की पहचान और शान देने के संकल्प का है. ये चुनाव एक ऐसे दशक का पहला चुनाव है, जो 21वीं सदी के भारत का और 21वीं सदी में भारत की राजधानी का भविष्य तय करने वाला है.


रोज वैली स्कैम में ईडी की कार्रवाई: तीन कंपनियों की संपत्ति जब्त, एक शाहरुख की IPL टीम से जुड़ी

Delhi Election: नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र पहुंची 'दिल्ली वाले ऑटो राजा' की टीम, जाना हाल