नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने हार की जिम्मेदारी ले ली है. लेकिन नतीजों से पहले मनोज तिवारी लगातार भारी बहुमत से बीजेपी की जीत का दावा कर रहे थे. मनोज तिवारी को जीत का इतना भरोसा था कि उन्होंने मतदान के बाद के सारे एग्जिट पोल को फेल बता दिया था. इसे लेकर उन्होंने बाकायदा ट्वीट किया था और लोगों से उस ट्वीट को संभालकर रखने की अपील भी की थी. अब वही ट्वीट मनोज तिवारी के गले की फांस बन गया है.


दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर किए गए तमाम एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी के हाथों में सत्ता जाती दिख रही थी और बीजेपी को झटका लगने वाला अनुमान जताया गया था. इसके बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने एग्जिट पोल के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि हमारे ट्वीट को संभाल के रख लीजिए, सभी एग्जिट पोल फेल होंगे.


मनोज तिवारी ने ट्वीट किया था, ''ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे fail...मेरी ये ट्वीट सम्भाल के रखियेगा...बीजेपी दिल्ली में 48 सीट लेकर सरकार बनायेगी .. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूँढे.''






इतना ही नहीं वोटों की गिनती से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मीडिया से बात की थी और कहा था कि मैं नर्वस नहीं हूं, बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं. उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आ रहे हैं और हैरानी नहीं होगी अगर हम 55 सीट जीत जाएं.


चुनाव नतीजों के बाद जब रिपोर्टर्स ने मनाज तिवारी से कहा कि हमने आपका ट्वीट संभालकर रखा है. अब क्या इसे डिलीट करना है. इसका जवाब देते हुए तिवारी ने कहा कि "स्टेट चीफ के रूप में मैं ये नहीं कह सकता था कि हम हार रहे हैं. हमारे पास अपना इंटर्नल सर्वे था. मैंने 48 निर्वाचन क्षेत्रों की स्थिति के आधार पर एक आकलन किया था. मैं यह सोचकर गलत था कि लोग बदलाव के लिए मतदान करेंगे. आपने मेरे ट्वीट को सेव किया है, आप इसे रखिए.''


गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में 'आप' ने 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बाकी के 8 सीटों पर कब्जा जमाया वहीं कांग्रेस खाता नहीं खोल पाई.


यह भी पढ़ें-


Delhi Election Results: जानिए- कौन सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से जीते, किस विधायक को मिले सबसे अधिक वोट?


फायरिंग में AAP विधायक नरेश यादव नहीं थे टारगेट, एक आरोपी गिरफ्तार- दिल्ली पुलिस