नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर सुबह ही ट्वीट किया और लोगों से वोट करने की अपील की. अपने ट्वीट में केजरीवाल ने महिलाओं से खास अपील की थी. अब महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने केजरीवाल पर उनकी उस टिप्पणी के लिए निशाना साधा. केजरीवाल ने सुझाव दिया था कि महिलाएं मतदान करने को लेकर पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा. ईरानी ने ट्विटर पर इस तरह की टिप्पणी करने के उनके इरादों पर सवाल उठाया.


स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, "आप क्या महिलाओं को इतना सक्षम नहीं समझते कि वे स्वयं निर्धारित कर सकें कि किसे वोट देना है?"






अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री को जवाब देते हुए लिखा, ''स्मृति जी, दिल्ली की महिलाओं ने किसे वोट देना है ये तय कर लिया है. और पूरी दिल्ली में इस बार अपने परिवार का वोट महिलाओं ने ही तय किया है. आखिर घर तो उन्हें ही चलाना होता है.''






अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि ''वोट डालने ज़रूर जाइये. सभी महिलाओं से ख़ास अपील- जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें. पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा.''


इससे पहले, केजरीवाल ने कड़ी सुरक्षा के बीच राजपुरा ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में अपने परिवार के सदस्यों के साथ वोट डाला. बता दें कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान में 14786382 मतदाता चुनाव मैदान में मौजूद कुल 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान के लिए 13750 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस सहित 6 राष्ट्रीय दलों के अलावा आप और अन्य पंजीकृत राज्यस्तरीय पार्टियों के कुल 672 उम्मीदवार (593 पुरुष और 79 महिला) चुनाव मैदान में हैं. इनमें 148 निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं.


यह भी पढ़ें-


Delhi Election: परिवार के साथ वोट डालने पहुंचा दूल्हा, बाराती भी लाइन में लगे