नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने दूसरी सूची में सात उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है. केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सभरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं. वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं.


वहीं कांग्रेस ने तिलक नगर से रमिंदर सिंह बमराह, राजिंद्र नगर से रॉकी तुसीद, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, गोंडा से भीष्म शर्मा, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है.






इस तरह से पार्टी अब तक कुल 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उसने चार सीटें सहयोगी राजद के लिए छोड़ी हैं.


पहली लिस्ट में 54 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी


18 जनवरी को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी ने 54 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा को चांदनी चौक विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा कांग्रेस ने बल्लीमारान से हारून यूसुफ, गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, सीलमपुर से चौधरी मतीन अहमद को टिकट दिया है.






दिल्ली में कांग्रेस और RJD का गठबंधन


राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुमनाव साथ मिलकर लड़ रहे हैं. आरजेडी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. दिल्ली में कांग्रेस ने आरजेडी के लिए चार सीटें दी हैं. ये पहली बार है कि कांग्रेस ने दिल्ली में किसी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. आरजेडी को दिल्ली की बुराड़ी, किरारी, उत्तम नगर और पालम सीट दी गई है.


बुरारी सीट पर कांग्रेस ने प्रमोद त्यागी को आरजेडी ने टिकट दिया है. किरारी सीट पर आरजेडी ने रियाजुद्दीन खान को टिकट दिया है. इसके अलावा उत्तम नगर सीट पर आरजेडी ने शक्ति कुमार बिशनोई और पालम सीट पर निर्मल कुमार सिंह को टिकट दिया है. ये दिल्ली के वो इलाके हैं जहां बिहार के रहने वाले लोगों की संख्या अच्छी खासी है. संगठन विस्तार को ध्यान में रखते हुए आरजेडी ने दिल्ली चुनाव में उतरने का फैसला किया.


खतरनाक खेल है NPR, राज्यों को सावधानी बरतनी चाहिए- ममता बनर्जी


असदुद्दीन ओवैसी का कांग्रेस नेता पर निशाना, पूछा- बताओ कहां है मेरी दूसरी पत्नी?