नई दिल्लीः दिल्ली चुनावों के लिए आज शाम चुनाव प्रचार प्रचार थम गया है. दिल्ली चुनावों में इस बार सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच टक्कर है. इस बीच हम आपको दिल्ली चुनावों के उन चुनावी नारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पूरे चुनाव प्रचार के दौरान छाए रहे. आम आदमी पार्टी ने 'अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल' ये नारा हर जगह जोर शोर से लगाया. आप का दूसरा नारा रहा 'मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को' इस नारे के जरिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ये समझाने का प्रयास किया कि आप मेरा चेहरा देखकर वोट करें, अपने इलाके के विधायक के बारे मे सोचें. हमारे कार्यों को देखकर वोट कीजिए. वहीं आप का तीसरा नारा रहा 'अच्छे होंगे पांच साल, दिल्ली में तो केजरीवाल' इस नारे के जरिए केजरीवाल ने जनता से वादा किया कि अगले पांच साल अच्छे होंगे.


पूरे चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से जो नारा लगाया गया वो रहा '5 साल दिल्ली बेहाल, अब नहीं चाहिए केजरीवाल' इस नारे के जरिए चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के कार्यकाल पर निशाना साधने का प्रयास किया. वहीं बीजेपी की तरफ से जो दूसरा नारा लगाया गया वो रहा 'देश बदला, अब दिल्ली बदलो' मतलब बीजेपी ने दिल्ली की जनता को ये समझाने की कोशिश कि केंद्र में हमारी सरकार है दिल्ली में भी लेकर आओ.


वहीं, कांग्रेस ने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान 'फिर से कांग्रेस वाली दिल्ली' नारा जोर शोर से लगाया. मतलब इस नारे के जरिए कांग्रेस ने दिल्ली वालों से अपील की कि उन्हें दोबारा सत्ता में लाए. कांग्रेस की ओर से दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान जो दूसरा नारा लगाया गयो वो रहा 'कांग्रेस वाली दिल्ली, खुशहाल दिल्ली.' अब देखना दिलचस्प होगा कि इस चुनावी नारों का दिल्ली की आम जनता पर कितना असर पड़ता है.


ये भी पढ़ें:


8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के दिन सुबह 4 बजे शुरू होगी मेट्रो सेवा